62 लाशें आई बाहर: चमोली आपदा में 142 गुमशुदा, जारी है रेस्क्यू ऑपरेशन

तपोवन में विष्णुगाड हाइड्रो प्रोजेक्ट की मुख्य टनल से अब तक 13 शव मिल चुके हैं। रैणी इलाके में एक शव बरामद किया गया है। इस आपदा में लापता हुए लोगों में से अब तक 62 शव और 28 मानव अंग अलग-अलग जगहों से बरामद किए जा चुके हैं।

Update: 2021-02-19 08:54 GMT
चमोली आपदा में अब तक मिले 62 शव

चमोली: सात फरवरी को उत्तराखंड के चमोली जिले में ग्लेशियर फटने (Chamoli Glacier Tragedy) की वजह से बड़ी तबाही हुई, जिसमें सैकड़ों मजदूर बह गए। हादसे के करीब दो हफ्ते बाद भी जिंदगियां बचाने की जंग जारी है। शुक्रवार को एक बार फिर रेस्क्यू टीमें अपने काम पर लग गई हैं, फिर से टनल में रेस्‍क्‍यू ऑपरेशन शुरू हो गया है।

टनल से बरामद हुए कुल 13 शव

बता दें कि तपोवन में विष्णुगाड हाइड्रो प्रोजेक्ट की मुख्य टनल से अब तक 13 शव मिल चुके हैं। रैणी इलाके में एक शव बरामद किया गया है। इस आपदा में लापता हुए लोगों में से अब तक 62 शव और 28 मानव अंग अलग-अलग जगहों से बरामद किए जा चुके हैं। इनमें से 34 शवों की पहचान भी की जा चुकी है। इनमें 33 डेड बॉडी और एक मानव अंग शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: चमोली आपदा: मालिक को तलाश में कई दिन से टनल के बाहर चक्कर लगा रहा बेजुबान

(फोटो- सोशल मीडिया)

लापता लोगों के स्वजन रेस्क्यू में आ रही बाधा से नाराज

वहीं, जिन शवों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है, उन सभी शवों का डीएनए संरक्षित किए गए हैं। बता दें कि आपदा आने से पहले टनल के भीतर काम कर रहे व्यक्तियों के स्वजन रेस्क्यू में बार बार आ रही रूकावट से से नाराज हैं। हालांकि इस बीच शुक्रवार को एक बार फिर रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) शुरू कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड आपदा: NTPC ने लगाया चिकित्सा कैम्प, लोगों का हुआ इलाज

(फोटो- सोशल मीडिया)

जानिए रेस्क्यू ऑपरेशन की अपडेट

आपदा के 13वें दिन भी तपोवन टनल में जारी है सर्च व बचाव अभियान

अब तक जोशीमठ थाने में दर्ज की जा चुकी है 204 लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट

अभी तक 96 परिजनों और 73 शवों के DNA सैंपल मिलान के लिए देहरादून भेजे गए

आपदा के बाद बरामद हो चुकी हैं कुल 62 डेड बॉडी

अब भी कुल 142 लोग लापता हैं

यह भी पढ़ें: चमोली का खौफनाक सच: नहीं लौटेंगे सुरंग से 146 लोग, क्या दफन करने की है तैयारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News