Raebareli News: प्रशासन ने भूमाफियाओं के कब्जे से तालाब और चारागाह की सात बीघे से अधिक जमीन कराई खाली

Raebareli News: रायबरेली में सदर तहसील के एसडीएम मिथिलेश कुमार त्रिपाठी ने आज यानी मंगलवार को भूमाफियाओं के कब्जे में तालाब और चारागाह की सात बीघे से अधिक जमीन को खाली करवाई।

Report :  Narendra Singh
Update: 2024-01-30 09:16 GMT

Raebareli News (Newstrack)

Raebareli News: सीएम योगी आदित्यनाथ के भू माफिया के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के निर्देश के बाद रायबरेली जिला प्रशासन मुख्यमंत्री के निर्देशों के पालन में जुटा हुआ है। वहीं क्षेत्रीय लेखपाल कुलदीप सिंह की मानें तो कई बार नोटिस दी गई और कई बार कहने के बावजूद भी सरकारी जमीन नहीं खाली कर रहे थे। एसडीएम सदर और अन्य कर्मी पुलिस बल के साथ ट्रैक्टर और जेसीबी ले जाकर मौके पर पहुंचे और जमीन को खाली कराया।

जिले के भूमाफियाओं के हौसले इतने बुलंद हैं कि सरकारी जमीनों पर भी कब्जा करने से बाज नहीं आ रहे हैं। रायबरेली में सदर तहसील के एसडीएम मिथिलेश कुमार त्रिपाठी ने आज यानी मंगलवार को भूमाफियाओं के कब्जे में तालाब और चारागाह की सात बीघे से अधिक जमीन को खाली करवाई।

मामला सदर तहसील के बछरांवा थाना क्षेत्र के पक्षिम गाँव मदन टूशी का है। जहाँ भूमाफिया इस सरकारी जमीन पर ईंट भट्ठा संचालित कर रहे थे। वहीं कुछ लोग उस पर फसल भी लगाए हुए थे। तहसील प्रशासन ने फसल को ट्रैक्टर से जोतवा दिया तो वही जमीन पर बने कच्चे ईंट को ध्वस्त कर दिया। एसडीएम सदर मिथलेश त्रिपाठी ने बताया कि भूमाफियाओं ने तालाब और चारागाह की जमीन पर कब्जा कर लिया था, उनके कब्जे से 3 हेक्टेयर जमीन को खाली करवाया गया है और थाने में मामला दर्ज करवाया जा रहा है।

एडीएम प्रशासन प्रफुल्ल त्रिपाठी ने बताया कि जिले में जो भी तालाब व बंजर जमीन है सभी को सुरक्षित करके ग्राम प्रधानों के सौंपे जाएंगे। जो लोग तालाब पर अवैध कब्जा किए हुए हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। सभी को चिन्हित किया जा रहा है। साथ ही लगातार अवैध कब्जेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

Tags:    

Similar News