Jalaun News: आकाश से गिरी मौत की चपेट में आया किसान, परिजनों को सरकार से मुआवजे की आस

Jalaun News: जालौन में मंगलवार दोपहर को खेत पर काम कर रहे एक किसान के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर वो गंभीर रूप से झुलस गया।

Update:2023-07-25 17:59 IST

Jalaun News: जालौन में मंगलवार दोपहर को खेत पर काम कर रहे एक किसान के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। जिसकी चपेट में आकर वो गंभीर रूप से झुलस गया। आसपास काम कर रहे अन्य लोगों ने तत्काल उसे इलाज के लिए कोंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

प्रशासनिक अधिकारियों ने दिया मदद का आश्वासन

हादसे की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने जांच करने के बाद परिजनों को दैवीय आपदा राहत निधि से मुआवजा देने का आश्वासन दिया है। बता दें कि जालौन के कैलिया थाना क्षेत्र के ग्राम पिपरी कला के गांव का रहने वाला श्रीराम कुशवाहा (40) पुत्र हरदास अपने खेत पर तार फेंसिंग का काम कर रहा था। तभी दोपहर के वक्त मौसम खराब हो गया, इसी बीच कड़ाके की आवाज के साथ आकाशीय बिजली उसके ऊपर गिर गई। जिससे वह झुलस गया। कोंच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों ने हालत देखते ही उपचार शुरू कर दिया, मगर इस दौरान उसकी मौत हो गई। इस हादसे की खबर मिलते ही कोंच तहसील के राजस्व अधिकारी मौके पर पहुंचे। जिन्होंने मामले की जांच करने के बाद परिजनों को राहत कोष से मुआवजा देने की बात कही है। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना के बाद मृतक के परिजन रो-रोकर बेहाल हैं। मृतक की दो पुत्री व एक पुत्र है। कोंच तहसील के उपजिलाधिकारी अतुल कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा जो भी मदद होगी, उसे परिजनों को जल्द उपलब्ध कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News