18 लोगों की मौत, आतंकियों ने पार की क्रूरता की हदें, खून से सन गईं सड़कें

आतंकियों ने एक बार फिर क्रूरता की हदें पार की हैं। क्रूर आतंकियों ने उत्तरी बुर्किना फासो में हमला कर दिया जिसमें 18 आम नागरिकों की मौत हो गई है।

Update: 2020-02-03 15:27 GMT

नई दिल्ली: आतंकियों ने एक बार फिर क्रूरता की हदें पार की हैं। क्रूर आतंकियों ने उत्तरी बुर्किना फासो में हमला कर दिया जिसमें 18 आम नागरिकों की मौत हो गई है। एक सुरक्षा सूत्र के मुताबिक सेनो प्रांत के लाम्दामोल गांव में शनिवार को मोटरसाइकिलों पर आए सशस्त्र आतंकियों ने स्थानीय निवासियों की हत्या की।

देश के उत्तर में एक सप्ताह पहले भी इसी प्रकार के हमले हुए थे। इससे पहले सोम प्रांत में 25 जनवरी को हुए हमले में 39 आम नागरिक मौत हुई थी। डोरी शहर में एक स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी के मुताबिक मारे गए लोगों में प्रमुख नर्स भी शामिल है जो लाम्दामोल गांव की रहने वाली थी।

यह भी पढ़ें...शाहीन बाग संयोग नहीं प्रयोग है: चुनावी रैली में मोदी ने बोला बड़ा हमला

अधिकारी ने बताया कि गांव और आस-पास के इलाके के लोग घबराए हुए हैं और इलाका छोड़कर जा रहे है। कर्नल साल्फो काबोरे ने रविवार को कहा कि सुरक्षा बल नर्स के शव को घटनास्थल से लेकर आए ताकि उसे उसके परिवार को सौंपा जा सके।

यह भी पढ़ें...आर्मी का हेलिकॉप्टर क्रैश: मचा हड़कंप, पायलटो का हुआ ये हाल…

उन्होंने जानकारी दी कि इलाके की सुरक्षा के प्रबंध किए गए हैं ताकि अन्य पीड़ितों का भी अंतिम संस्कार किया जा सके। एक अन्य सुरक्षाकर्मी ने बताया कि जिहादियों ने स्थानीय लोगों से कुछ दिन पहले इलाका खाली करने को कहा था।

बुर्किना फासो की सीमा माली और नाइजर से लगती है और दोनों ही देश घातक जिहादी हमलों को काबू करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News