नेपाल में आखिर क्यों प्रधानमंत्री सचिवालय के 17 सदस्यों ने दिया इस्तीफा?

नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के सचिवालय के सत्रह मेम्बर्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। ये जानकारी इस्तीफा देने वाले एक अधिकारी ने दी है।

Update: 2019-11-10 10:05 GMT

काठमांडु: रविवार को नेपाल सरकार से जुड़ी बड़ी खबर आई है। नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली के सचिवालय के सत्रह मेम्बर्स ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

ये जानकारी इस्तीफा देने वाले एक अधिकारी ने दी है। उसने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि पीएम ओली ने खुद उनसे इस्तीफा देने को कहा था। उनका इस्तीफा 17 नवंबर से प्रभावी होगा।

ये भी पढ़ें...जानिए नेपाल में शी जिनपिंग को किस पर आया गुस्सा, कहा- तोड़ देंगे हड्डी और पसली

ये है वजह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को किडनी की बीमारी है। हाल ही में उन्होंने अपनी किडनी ट्रांसप्लांट कराई थी।

इस्तीफा देने वाले अधिकारी ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री को अपना त्यागपत्र दे दिया है। शनिवार को उन्होंने हम सभी को इस्तीफा देने के लिए कहा था। उनके अनुरोध पर हमने इस्तीफा दे दिया है लेकिन यह आदेश 17 नवंबर से प्रभावी होगा।

ऐसा कदम क्यों उठाया गया? इस बारे में प्रधानमंत्री सचिवालय में तैनात अफसर ने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। इसके बाद से ऐसे कयास लगाये जा रहे है कि पीएम ओली के मन्त्रिमंडल में फेरबदल हो सकता है।

ये भी पढ़ें...उम्मीद है भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव खत्म होगा: नेपाल के विदेश मंत्री

इन अधिकारियों ने पीएम को सौंपा इस्तीफा

प्रेस सलाहकार कुंदन आर्यल, सूचना प्रौद्योगिकी सलाहकार असगर अली, प्रधान मंत्री के मुख्य सलाहकार बिष्णु रिमल, विदेश मामलों के सलाहकार राजन भट्टारी, जनसंपर्क अधिकारी अच्युत मेनली, निजी सचिव इंद्र भंडारी उन सचिवालय सदस्यों में से हैं जिन्होंने अपना त्यागपत्र सौंप दिया है।

यहां के बदले गये राज्यपाल

प्राप्त जानकारी के मुताबिक नेपाल के सातों प्रांतों में केपी शर्मा ओली सरकार ने नए गवर्नरों की नियुक्ति की थी। नेपाल सरकार ने सभी राज्यपालों को बर्खास्त कर दिया था।

इसके बाद नए राज्यपालों की नियुक्ति की गई थी। सरकार ने पहले आपातकाली बैठक बुलाई इसके बाद ये निर्णय लिया गया था।

ये भी पढ़ें...नेपाल पर हो जाएगा कब्जा! ये देश तैयार कर रहा खतरनाक प्लान

Tags:    

Similar News