अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश पर सनसनीखेज खुलासा, 83 की हुई मौत

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में एक यात्री विमान सोमवार दोपहार को क्रैश हो गया है। पूर्वी गजनी प्रांत में एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हुआ है। जिस इलाके में यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है।

Update: 2020-01-27 13:08 GMT

नई दिल्ली: अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में एक यात्री विमान सोमवार दोपहार को क्रैश हो गया है। पूर्वी गजनी प्रांत में एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हुआ है। जिस इलाके में यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक विमान एफजी 507 के क्रैश हुआ है। यह विमान स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर 1.10 के करीब क्रैश हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक विमान में 83 लोग सवार थे और कहा जा रहा है कि सभी यात्रियों की मौत हो गई। अफगानिस्तान की स्पेशल फोर्स के जवान घटनास्थल पर पहुंच हैं।

बोइंग 737-400 गजनी प्रांत के डेह याक जिले में गिरा है। विमान से आग और धुआं निकल रहा था। गजनी के गवर्नर अरेफ नूरी ने जनाकारी दी कि विमान दोपहर 1.10 बजे के करीब गजनी प्रांत के डेह याक जिले में क्रैश हुआ। प्लेन में आग लगी है और ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। हमें अभी नहीं पता चल पाया है कि यह मिलिटरी प्लेन है या कमर्शल।

यह भी पढ़ें...PFI पर बड़ा खुलासा: प्रदर्शन के लिए 134 करोड़, कपिल सिब्बल हुए बेनकाब

अब आशंका जताई जा रही है कि कही इस विमान को तालिबान ने तो मार गिराया है, क्योंकि तालिबान के लड़ाके घटनास्थल पर देखे गए हैं और आग बुझाने का प्रयास करते देखे गए।

बता दें कि अमेरिका और ईरान में तनाव के बीच ईरान ने यू्क्रेन के एक यात्री विमान को मार गरिया था। बाद ईरान ने स्वीकार किया था कि इस विमान को उसने गलती से निशाना बनया था।

यह भी पढ़ें...शरजिल के पिता के बारे में जानकर दंग रह जाएंगे आप, मां ने बताई ये चौंकाने वाली बात

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में इससे पहले साल 2005 में बड़ा विमान हादसा हुआ था। कम एयर फ्लाइट का विमान पश्चिमी हेरात से काबुल के लिए उड़ान भरा था। मौसम खराब होने के कारण पहाड़ी इलाके में यह विमान हादसाग्रस्त हो गया।

यह भी पढ़ें...रेलवे में सिर्फ एक नम्बर: जिसे याद कर लें आज ही, फायदे में रहेंगे हमेशा

युद्ध के दौरान अफगानिस्तान में कई विमान हादसे हुए। साल 2013 में अमेरिकी बोइंग 747 कार्गो विमान क्रैश हो गया था। यह विमान काबुल के उत्तरी इलाके में स्थित बगराम एयरबेस से उड़ा था। इसे दुबई तक की यात्रा करनी थी। इस विमान में सवार सभी 7 क्रू मेंबर्स की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News