Afghanistan: दहला अफगानिस्तान, मस्जिद के बाहर तेज बम ब्लास्ट, एक व्यक्ति की मौत, 7 घायल.

Afghanistan Blast: आज उत्तरी अफगानिस्तान में विस्फोट होने से दहल उठा। यह विस्फोट शहर की एक मस्जिद के प्रवेश द्वार पर हुआ। इस धमके में एक व्यक्ति की मौत और सात लोग घायल हो गए।

Written By :  Deepak Kumar
Published By :  Network
Update: 2022-02-11 17:53 GMT
धमाके की तस्वीर 

Afghanistan News: आज उत्तरी अफगानिस्तान में विस्फोट होने से दहल उठा। यह विस्फोट शहर की एक मस्जिद के प्रवेश द्वार पर हुआ। इस विस्फोट में एक व्यक्ति की मौत और सात लोग घायल हो गए। इस विस्फोट की जानकारी तालिबान के एक अधिकारी के द्वारा दी गई है।

स्लैमिक स्टेट से जुड़े स्थानीय समूहों ने ली जिम्मेदारी

बडघिस प्रांत के बाज मोहम्मद सरवरी ने कहा कि स्लैमिक स्टेट से जुड़े स्थानीय समूहों ने इस तरह के हमलों की जिम्मेदारी ली है। साथ में उन्होंने कहा कि इस विस्फोट में घायल हुए लोगों को एक प्रांतीय अस्पताल भेजा गया, जहां तालिबान सैनिकों ने इलाके की सुरक्षा की। जानकारी के अनुसार मस्जिद में भारी संख्या में लोग जुमे की नमाज अदा करने आए हुए थे। उसी वक्त ये विस्फोट हुआ है। आपको बता दे कि अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा करने के बाद लगातार एक के बाद एक कई धमके हुए हैं।

पहले भी हो चुके हैं विस्फोट

10 जनवरी को पूर्वी अफगानिस्तान में पाकिस्तान से लगी सीमा के पास एक विस्फोट हुआ थआ। इस विस्फोट में 9 बच्चों की मौत हो गई और 4 अन्य घायल हो गए। इसकी जानकारी तालिबान द्वारा नियुक्त गवर्नर के कार्यालय ने दी थी। 25 नबंवर 2021 को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित गुरुद्वारा रोड करता परवां (Karte Parwan) पर हुए इस धमाके के चलते क्षति का आंकलन अभी तक नहीं किया जा सका है लेकिन घटनास्थल पर मौजूद स्थानीय जांच अधिकारी द्वारा प्राप्त शुरुआती जानकरी से पता चला है कि कई लोगों के बम धमाके से घायल होने की आशंका जताई जा रही। फिलहाल राहत की बात यह है कि धमाके के चलते किसी भी व्यक्ति के जान की हानि नहीं हुई है।

वहीं, 8 अक्तूबर 2021 को भी उत्तरी कुंदुज प्रांत में जुमे की नमाज के दौरान एक मस्जिद में भीषण विस्फोट हो गया। इस विस्फोट में कम से कम 100 लोग मारे गए या जख्मी हो गए। इनमें से ज्यादातर लोग मारे गए हैं। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News