धमाके से कांपी यूनिवर्सिटी: आतंकी लगातार चला रहे गोलियां, मची अफरा-तफरी

राजधानी काबुल में काबुल यूनिवर्सिटी के नजदीक आतंकी हमला हुआ है। बता दें, इस खबर की पुष्टि अफगानिस्तान सरकार ने की है। ऐसे में इस आतंकी हमले में हुए धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। मौके पर अफगान सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है।

Update: 2020-11-02 10:59 GMT
अफगानिस्तान में एक बार फिर धमाकेदार आतंकी हमला हुआ है। ये हमला राजधानी काबुल में काबुल यूनिवर्सिटी के नजदीक हुआ है।

नई दिल्ली। अफगानिस्तान में एक बार फिर धमाकेदार आतंकी हमला हुआ है। ये हमला राजधानी काबुल में काबुल यूनिवर्सिटी के नजदीक ये हमला हुआ है। बता दें, इस खबर की पुष्टि अफगानिस्तान सरकार ने की है। ऐसे में इस आतंकी हमले में हुए धमाके की आवाज काफी दूर तक सुनाई दी। मौके पर अफगान सुरक्षा बलों को तैनात कर दिया गया है। साथ ही होम मिनिस्ट्री के प्रवक्ता तारीख अरीन के अनुसार, अभी हमलावरों के बारे में स्पष्ट जानकारी नहीं है। हमलावर एक है या अधिक, यह भी साफ नहीं है। फिलहाल सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है।

ये भी पढ़ें... बिहार के नायक का अंत: नहीं रहे पूर्व मुख्यमंत्री, पूरे देश भर में शोक की लहर

आत्मघाती हमलों के खिलाफ फतवा जारी

काबुल यूनिवर्सिटी के पास हुए भीषण बम धमाका हुआ है। इस धमाके की आवाजें कई किलोमीटर तक सुनाई दी। हालाकिं हताहतों के बारे में भी अभी जानकारी नहीं मिली है। हालातों को देखते हुए अफगान सुरक्षाबलों ने चारों तरफ से घेर लिया है।

वही इससे पहले सन् 2018 में काबुल की ही पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी के पास एक भयंकर विस्फोट हुआ था। इस विस्फोट में 14 लोगों की जान चली गई थी और 17 अन्य घायल हो गए थे। तब अफगानिस्तान में आत्मघाती हमलों के खिलाफ फतवा जारी हुई था।

फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में उसी के विरोध में इस हमले को अंजाम दिया गया था। घटना के समय 2,000 धार्मिक विद्वानों या मौलवियों का एक समूह विश्वविद्यालय में इकट्ठा था।

ये भी पढ़ें...भूकंप से मौत का तांडव: लगातार निकल रही लाशें, मलबे में दबे लोगों का इंतजार

बंदूकधारियों और आत्मघाती हमला

काबुल में 5 Mar 2020 को आतंकी हमला किया गया था। यहां एक सिख धार्मिक परिसर पर आतंकी हमला किया गया। आंतरिक मंत्रालय ने बताया कि अज्ञात बंदूकधारियों और आत्मघाती हमलावरों ने सुबह गोलीबारी शुरू कर दी। हमले में 11 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हुए थे।

अफगानिस्तान की एक मस्जिद में 3 जून 2020 को आत्मघाती हमले से भगदड़ मच गई। इस हमले में दो लोगों की मौत हो गई। मृतकों में एक प्रसिद्ध इमाम था। काबुल के गढ़वाले ग्रीन जोन में एक लोकप्रिय मस्जिद में शाम को उस समय धमाका हुआ, जब वहां नमाज का समय हुआ था।

ये भी पढ़ें...ऐसी लुटेरी दुल्हन: शादी करवाने वाले की हुई हत्या, हुआ ये बड़ा खुलासा

Tags:    

Similar News