क्राइस्टचर्च गोलीबारी: न्यूजीलैंड की शांति को लगी नजर लगी, एयर न्यूजीलैंड की उड़ानें रद्द

न्यूजीलैंड की शांति को उस समय नजर लग लगी जब चार हमलावरों ने लोगों पर अंधाधुध फायरिंग कर दी।पूरा विश्व क्राइस्टचर्च मस्जिदों पर हुए हमले की निंदा कर रहा है।

Update: 2019-03-15 07:36 GMT

क्राइस्टचर्च: न्यूजीलैंड की शांति को उस समय नजर लग लगी जब चार हमलावरों ने लोगों पर अंधाधुध फायरिंग कर दी।पूरा विश्व क्राइस्टचर्च मस्जिदों पर हुए हमले की निंदा कर रहा है। जिस समय यह हमला हुआ उस समय बांग्लादेशी क्रिकेटर मस्जिद में नमाज पढ़ रहे थे जैसे ही यह घटना हुई वैसे ही वहां के सुरक्षा बलों ने उन्हें सुरक्षित तरीके से बाहर निकाल कर एक सेफ जगह पहुंचा दिया।हमलावरों ने लाइव वीडियो बनाते हुए की फायरिंग की।

यह भी पढ़ें .....क्राइस्टचर्च गोलीबारी: PM जैसिंडा अर्डर्न ने कहा- यह न्यूजीलैंड के सबसे काले दिनों में से एक है



हमले से आहत न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने पत्रकारों के साथ बात करते हुए कहा कि हम जो जानते हैं, उससे लगता है कि हमले की योजना अच्छी तरह से बनाई गई है। संदिग्ध वाहनों से जुड़े दो विस्फोटक उपकरण मिले हैं और उन्हें डिफ्यूज कर दिया गया है। चार गिरफ्तार किए गए हैं। इनमें से एक ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि वे ऑस्ट्रेलियाई मूल का है। संयुक्त खुफिया समूह को तैनात किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। सेना के अतिरिक्त पुलिस कर्मचारियों को इलाके में भेजा जा रहा है। एयर न्यूजीलैंड ने आज रात क्राइस्टचर्च से बाहर सभी टर्बोप्रॉप उड़ानों को रद्द कर दिया है और सुबह स्थिति की समीक्षा करेगा। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जेट सेवाओं का संचालन जारी है। सुरक्षा बढ़ा दी गई है।



न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न का कहना है कि मस्जिदों पर हुए हमले में 40 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। उन्होंने कहा कि डीन एवेन्यू मस्जिद में 30 लोग मारे गए और लिनवुड एवेन्यू मस्जिद में 10 अन्य लोगों की मौत हो गई है।

Tags:    

Similar News