आलीशान अस्पताल: अत्याधुनिक सुविधा से लैस, यहां हो रहा ट्रंप का इलाज

ट्रंप अस्पताल के एक हिस्से में बने 'प्रेसिडेंशियल सूट' में रहेंगे, जो अस्पताल के 88 बिल्डिंगों में से एक का भव्य हिस्सा है। अमेरिकी राष्ट्रपति  का इलाग जिस वार्ड में में चल रहा है उसे 71 के नाम से जाना जाता है। 

Update:2020-10-04 18:09 IST
american president donald trump

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जब से कोरोना वायरस संकर्मित पाए गए है उन्हें वॉशिंगटन के पास वाल्टर रीड राष्ट्रीय चिकित्सा केंद्र में भर्ती कराया गया है। इस अस्पताल में ट्रंप के इलाज के लिए सार हज़ार स्टाफ और कुछ कुछ शीर्ष डॉक्टर मौजूद हैं। आपको बता दें, कि ट्रंप अस्पताल के एक हिस्से में बने 'प्रेसिडेंशियल सूट' में रहेंगे, जो अस्पताल के 88 बिल्डिंगों में से एक का भव्य हिस्सा है। अमेरिकी राष्ट्रपति का इलाग जिस वार्ड में में चल रहा है उसे 71 के नाम से जाना जाता है।

प्रेसिडेंशियल सूट से होगा काम

व्हाइट हाउस ने कहा कि ट्रंप कुछ दिनों के प्रवास के दौरान प्रेसिडेंशियल सूट से काम करेंगे। वार्ड 71 के एक कमरे को राष्ट्रपति के कार्य करने के लिहाज से तैयार किया गया है। इस कमरे में एक कंप्यूटर है, जिससे ट्रंप को काम करने में आसानी होगी। इसके अलावा एक बिस्तर भी है, जिस पर राष्ट्रपति आराम भी कर सकते हैं।

यहाँ सभी रैंकिंग अधिकारियों का होता है इलाज

वार्ड 71 सुरक्षित संचार उपकरणों से लैस है । वही ट्रंप से मिलने आने वाले लोगों के लिए एक कमरा भी है, जहां बीमारी से उबरा मरीज अपने शुभचिंतकों के संग मुलाकात कर सकता है। कुल मिलाकर इस अस्पताल में 244 बिस्तर हैं, जिसमें 50 आईसीयू बिस्तर भी शामिल हैं। वाल्टर रीड मेडिकल सेंटर का 'प्रेसिडेंशियल सूट' छह विशेष रोगी कमरों में से एक है जिसे उच्च रैंकिंग वाले सैन्य अधिकारियों और व्हाइट हाउस कैबिनेट के सदस्यों ही इस्तेमाल कर सकते है।

ये भी पढ़ें:आई सुष्मिता की लाड़ली: बॉलीवुड में मचाएगी धमाल, करने जा रहीं डेब्यू

अत्याधुनिक सुविधा से लैस

बता दें, कि वाल्टर रीड खुद को 'द नेशन्स मेडिकल सेंटर' मानता है और वह अमेरिका में सैन्य देखभाल का आधार माना जाता है। राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति का आमतौर पर 'मेडिकल मूल्यांकन और उपचार इकाई' (एमईटीयू) में इलाज किया जाता है। एमईटीयू में बाहरी लोगों के आने पर प्रतिबंध होता है और यह अस्पताल का सबसे सुरक्षित विंग माना जाता है। वाल्टर रीड के पास 165 'स्मार्ट सूट्स' भी हैं, जिसे तो तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है आडियो विजुवल और वायरलेस क्षमताओं के साथ-साथ बेडसाइड मनोरंजन से लैस हैं। इसे कीबोर्ड के माध्यम से नियंत्रित किया जा सकता है, जो रोगी के पास हर समय उपलब्ध होता है।

ये भी पढ़ें:सीएम रावत पहुंचे माटी कला बोर्ड कार्यालय में, कहा प्रशिक्षण केन्द्र खोला जायेगा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News