आतंकियों से हिली दुनिया: मुंबई की तरह दोहराया कांड, मंजर देख दहल उठे लोग

इस आतंकी हमले में एक हमलावर समेत कम से कम 7 लोगों की मौत हुई है और 15 घायल जख्मी हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शी रब्बी स्क्लोमो होफमिस्टर ने बताया कि उन्होंने देखा कि सड़क पर बार के बाहर बैठे एक व्यक्ति को गोली मार दी गई।

Update: 2020-11-03 08:32 GMT
आतंकियों से हिली दुनिया: मुंबई की तरह दोहराया कांड, मंजर देख दहल उठे लोग

नई दिल्ली: आतंकवादी गतिविधियों को अंजाम देते हुए ऑस्ट्रिया के वियना में अलग-अलग 6 जगहों आतंकी हमले हुए जिसमें में अब तक 7 लोग मारे गए हैं। पुलिस की तरफ से अभी तक 2 लोगों के मारे जाने की खबर है। वियना में कुछ हथियारबंद बंदूक धारियों ने छह जगहों पर गोलीबारी की है जिसमें पुलिस के अनुसार कम-से-कम दो लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हो गए हैं। ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेल्टियन क्रूज़ ने इसे एक 'आतंकवादी हमला' बताया है। कहा है कि एक हमलावर भी मारा गया है।

सामने जो आया उसको गोली का निशाना बनाया

इस घटना के बारे में ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री कार्ल नेहमा ने बताया है कि अभी कम-से-कम एक और हमलावर की तलाश की जा रही है। गोलीबारी वियना के सेंट्रल सिनेगॉग (यहूदी उपासना स्थल) के पास हुई मगर ये स्पष्ट नहीं है कि हमले का निशाना यही जगह थी। वीडियो में नज़र आ रहा है कि मुंबई की ही तरह आतंकी वियना में भी पब्लिक प्लेहसेज को निशाना बनाकर हर सामने आने वाले शख्स पर अंधाधुंध फायरिंग कर रहे थे।

प्रत्यक्षदर्शीयों ने बताया आंखों देखा हाल

इस आतंकी हमले में एक हमलावर समेत कम से कम 7 लोगों की मौत हुई है और 15 घायल जख्मी हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शी रब्बी स्क्लोमो होफमिस्टर ने बताया कि उन्होंने देखा कि सड़क पर बार के बाहर बैठे एक व्यक्ति को गोली मार दी गई। उन्होंने कहा कि हमारी इमारत के बाहर कम से कम 100 गोलियां चलाई गई हैं।

ये भी देखें: यदि ‘लव’ है तो ‘जिहाद’ कैसा ?

उन्होंने यह भी बताया कि सभी बारों ने बाहर मेजें लगा रखी थीं। यह लॉकडाउन लागू होने से ठीक पहले की शाम थी। एक आतंकी अब भी फरारवियना के मेयर ने बताया कि एक व्यक्ति की मौत गोलीबारी की जगह ही हो गई जबकि एक अन्य महिला ने घायल होने के बाद अस्पताल में दम तोड़ दिया। वियना में कुल छह जगहों पर गोलीबारी हुई है।

हमलावर राइफलों से लैस थे

देश के गृह मंत्री कार्ल नेहम्मर ने सरकारी प्रसारक ओआरएफ को बताया, ‘यह एक आतंकी हमला लगता है।’ उन्होंने कहा कि हमलावर राइफलों से लैस थे। सेना से शहर के अहम स्थलों की सुरक्षा करने को कहा गया है ताकि पुलिस हमलावरों का पीछा कर सके। पुलिस का कहना है कि गोलीबारी की ये घटना वियना के साइटेनस्टेटेनगास सिनेगॉग के पास हुई जो शहर का मुख्य यहूदी मंदिर है।

ये भी देखें: हैवान मौसा-मौसी: पूरे देश हिल गया इस कांड से, दुष्कर्म के लिए कर डाला ऐसा

एक पुलिसकर्मी भी हमले में घायल हो गया

यहूदी समुदाय के एक नेता ऑस्कर ड्यूश ने ट्वीट किया कि हमला स्थानीय समयानुसार रात आठ बजे हुआ जब सिनेगॉग बंद था। ऑस्ट्रियाई मीडिया में बताया गया है कि सिनेगॉग की सुरक्षा कर रहा एक पुलिसकर्मी हमले में घायल हो गया। अभी ये स्पष्ट नहीं है कि गोलीबारी में कितने हमलावर शामिल थे। स्थानीय मीडिया ने गृह मंत्रालय के हवाले से कहा है कि एक व्यक्ति को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

फुटेज में लोग भागते दिख रहे हैं

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में लोग भागते दिख रहे हैं। ख़बरों के अनुसार एक चश्मदीद ने सरकारी प्रसारक ओआरएफ़ से कहा कि आवाज़ पटाखे की तरह थी लेकिन बाद में पता चला कि गोलीबारी हुई है। फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट कर कहा है कि वियना में हमला दुखद है। मैक्रों ने कहा, ''फ़्रांस के बाद हमारे क़रीब देश ऑस्ट्रिया को निशाना बनाया गया है। हमारे दुश्मनों को पता होना चाहिए कि हम झुकेंगे नहीं और साथ मिलकर लड़ेंगे।''

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Tags:    

Similar News