बम धमाके में उड़ी कार: हवा में हुए परखच्चे, नहीं थम रहा हमलों का सिलसिला

राजधानी काबुल में हुए धमाकों को लेकर अफगानिस्तान के सूत्रों से अनुसार, राजधानी काबुल के डिस्ट्रिक्ट 7 में चहल सुतून इलाके में गुरुवार सुबह एक कार को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया गया जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए।

Update: 2020-12-31 07:54 GMT
अफगानिस्तान में धमाकों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। राजधानी काबुल में एक कार को आईईडी(IED) ब्लास्ट से उड़ा दिया गया है।

काबुल। अफगानिस्तान(Afghanistan) में फिर से बम धमाका हुआ है। धमाकों का सिलसिला थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। राजधानी काबुल में एक कार को आईईडी(IED) ब्लास्ट से उड़ा दिया गया है। धमाके के बारे में अधिकारियों के मुताबिक, हमला काबुल शहर के पीडी 7 इलाके में किया गया। जिसमें तीन लोग घायल हुए हैं। हालाकिं अभी तक धमाकों के पीछे किसका हाथ है, ये साफ नहीं हो पाया है। पर घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है।

ये भी पढ़ें... ट्रेन में अफगानिस्तानी: भारतीय लड़की थी साथ, झांसी में हुआ बेनकाब

कार को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट

राजधानी काबुल में हुए धमाकों को लेकर अफगानिस्तान के सूत्रों से अनुसार, राजधानी काबुल के डिस्ट्रिक्ट 7 में चहल सुतून इलाके में गुरुवार सुबह एक कार को निशाना बनाकर आईईडी ब्लास्ट किया गया जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए।

आतंकी हमले में आस-पास की दूसरी कार भी क्षतिग्रस्त हुई हैं। ऐसे में अधिकारियों के मुताबिक हमले में तीन लोग घायल हुए हैं। फिलहाल अभी तक हमले के पीछे किसका हाथ है इसका पता नहीं चला है।

ये भी पढ़ें...तालिबान की वापसीः सहमा अफगानिस्तान, बीते युग को याद कर कांपा

फोटो-सोशल मीडिया

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में महीनों से लगातार आतंकी धमाके हो रहे हैं। लेकिन इस बीच इन हमलों की घटनाएं बढ़ी हैं। इसी महीने राजधानी काबुल में कई ब्लास्ट किए जा चुके हैं जिसमें कई लोग मारे गए हैं जबकि दस से अधिक जख्मी हुए हैं।

इससे पहले काबुल में दो बम धमाकों में दो पुलिसकर्मियों की दर्दनाक मौत हो गई थी। जबकि हमले में एक नागिरक घायल हुआ था। मिली जानकारी के मुताबिक, यह दोनों बम धमाके काबुल के पुलिस डिस्ट्रिक्ट 6 के पुल-ए-सोख्ता (Pul-E-Sokhta) इलाके और पुलिस डिस्ट्रिक्ट 3 के देहबोरी इलाके में हुए थे।

बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट

बता दें कि अफगानिस्तान में अक्सर बम धमाके होते रहते हैं। इससे पहले शुक्रवार को अफगानिस्तान के उत्तरी बल्ख प्रांत में भीषण बम विस्फोट हुआ था। प्रांत में सड़क पर बम विस्फोट होने की वजह से एक बटालियन कमांडर सहित अफगान सेना के दो आला अधिकारियों की मौत हो गई। यह जानकारी सेना द्वारा साझा की गई थी।

ये भी पढ़ें... अफगानिस्तानः फायजाबाद के साउथईस्ट इलाके में भूकंप के झटके, तीव्रता 5.3 मापी गई

Tags:    

Similar News