बम धमाके से हिला देश: ब्लास्ट में लोगों के उड़े चिथड़े, छह की दर्दनाक मौत

अफगानिस्तान के घोर प्रांत के फिरोजको शहर में बड़ा बम धमाका हुआ है, जिसमें छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए हैं।

Update: 2020-10-16 13:00 GMT
अहमदी के पति फराज फरनूद कहते हैं कि तालिबान और वॉशिंगटन में समझौते के बाद तालिबान की हिंसा से यह पता चलता है कि तालिबानी चरमपंथियों में कोई बदलाव नहीं आया है।

फिरोजको: बड़ी खबर अफगानिस्तान (Afghanistan) के घोर प्रांत के फिरोजको शहर (Ferozkoh City) से सामने आई है। यहां पर आज यानी शुक्रवार को सड़क के किनारे एक भीषण बम धमाका (Bomb Blast) हो गया। जिसमें कम से कम छह लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि तीन अन्य लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन (Interior Affairs Ministry’s spokesman Tariq Arian) ने इस घटना की जानकारी दी है।

अफगानिस्तान में आए दिन होते रहते हैं बम धमाके

बता दें कि अफगानिस्तान से इस तरह के बम धमाकों की खबरें आम सी हो गई हैं। आए दिन इस देश से ऐसी खबरें आती रहती है। अभी हाल ही में एक बड़े बम धमाके (Bomb Blast) की खबर सामने आई थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि हमले में दस से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। इस ब्लास्ट से आसपास के क्षेत्र में भी भारी तबाही हुई थी। ये घटना हेरात कंधार हाइवे पर हुई थी।

यह भी पढ़ें: श्रीकृष्ण जन्मभूमि केस: वसीम रिजवी का वीडियो जारी, बोले बगैर मुकदमा सौंप दें भूमि

(सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह पर भी हो चुका है आत्मघाती हमला

यही नहीं सितंबर महीने में अफगानिस्तान की राजधानी काबूल में एक आतंकी हमला हुआ था। अधिकारियों के मुताबिक, इस ब्लास्ट में अफगानिस्तान के उप राष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह के काफिले को निशाना बनाया गया था। हालांकि आतंकवादी अपने कोशिश में कामयाब नहीं हो पाए थे और यह हमला विफल हो गया था। सालेह बिल्कुल सुरक्षित बच गए थे। हालांकि हमले में 12 लोग घायल हो गए थे।

यह भी पढ़ें: बिहार में जिन्ना का जिन्न: कांग्रेस ने इनको दिया टिकट, बीजेपी ने मचाया कोहराम

इससे पहले भी निशाना बनाए गए थे उप राष्ट्रपति

बताया गया था कि आत्मघाती हमलावर ने सालेह के काफिले को उस वक्त निशाना बनाया, जब वो अपने घर से निकल चुके थे और अपने काम पर जा रहे थे। बता दें कि इससे पहले भी सालेह के ऊपर पिछले साल जानलेवा हमला हुआ था जिसमें 20 लोग मारे गए थे। अमरुल्‍ला सालेह को तालिबान और पाकिस्‍तान का कट्टर आलोचक भी कहा जाता है।

यह भी पढ़ें: चीनी सेना रहम मांगेगी: भारत के पास आ रहे 4 और राफेल, मारा जाएगा दुश्मन

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News