China Plane Accident: प्लेन में भयानक आग लगी, अंदर मौजूद रहे 100 से ज्यादा यात्री

China Plane Accident: चीन के चूंगचींग हवाईअड्डे (Airport) पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ करते समय रनवे पर फिसल गया। जिसकी वजह से विमान में भयंकर आग लग गई।

Report :  Vidushi Mishra
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-05-12 03:48 GMT

चीन विमान दुर्घटना (फोटो-सोशल मीडिया)

China Plane Accident: चीन के चूंगचींग(Chongqing) में गुरूवार को भीषण हादसा हो गया। यहां हवाईअड्डे (Airport) पर तिब्बत एयरलाइन का विमान टेकऑफ करते समय रनवे पर फिसल गया। रनवे पर टेक-ऑफ के दौरान फिसलने की वजह से विमान में भयंकर आग लग गई। इस बारे में बताया जा रहा कि जिस समय विमान में ये हादसा हुआ, उस दौरान 113 यात्री और 9 क्रू मेंबर विमान में मौजूद थे।

हवाईअड्डे पर हुए इस दर्दनाक हादसे (China Plane Accident) के बारे में बताया जा रहा है कि आग टेकऑफ करते समय लगी थी। जिसकी वजह से विमान में सवार सभी 113 यात्रियों और क्रू मेंबर्स को बिल्कुल सुरक्षित निकाल लिया है।

टेकऑफ के दौरान हादसा 

इस बारे में मिली स्थानीय मीडिया से जानकारी के अनुसार, विमान में मौजूद कुछ यात्रियों को मामूली सी चोटें भी आई हैं। दुर्घटनाग्रस्त हुआ यह विमान चूंगचींग से न्यिंगची जा रहा था। उस समय टेकऑफ के दौरान यह हादसा हुआ। 

बता दें, तिब्बत एयरलाइंस ल्हासा की क्षेत्रीय एयरलाइन है। ऐसे में इस एयरलाइंस के बारे में Airfleets.net के अनुसार, इस एयरलाइंस के पास 28 A319s समेत कुल 39 विमान हैं। वहीं इससे पहले भी चीन में 2 महीने पहले भयंकर हादसा हुआ था।

इस हादसे में चीन के ईस्टर्न एयरलाइन्स का विमान हादसाग्रस्त हो गया था। दो महीने पहले हुआ ये हादसा गुआंग्शी झुआंग में हुआ था। जिसमें 132 लोगों की मौत हो गई थी। हादसे के दौरान विमान में 123 यात्री और नौ क्रू मेंबर्स सवार थे। जिनमें से यात्री और क्रू मेंबर्स दोनों की जान गई थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News