गुप्त समझौते का खुलासा: चीन-पाकिस्तान का ये है प्लान, खतरा और भी घातक

धोखेबाज चीन और दुश्मन पाकिस्तान ने मिलकर भारत समेत पश्चिमी देशों के खिलाफ युद्ध की रणनीति बना रहे हैं। ये दोनों बायोलिजकल वॉरफेयर मतलब की जैविक युद्ध की साजिश रचने की तैयारी कर रहे हैं।

Update: 2020-07-24 06:35 GMT

नई दिल्ली। धोखेबाज चीन और दुश्मन पाकिस्तान ने मिलकर भारत समेत पश्चिमी देशों के खिलाफ युद्ध की रणनीति बना रहे हैं। ये दोनों बायोलिजकल वॉरफेयर मतलब की जैविक युद्ध की साजिश रचने की तैयारी कर रहे हैं। दोनों देशों ने इसके लिए तीन साल का गुप्त समझौता किया है। ये दावा एक रिपोर्ट में किया गया है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि साजिश के तहत एंथ्रेक्स जैसे खतरनाक वायरस पर काम किया जाना है। लेकिन इस बारे में खुफिया जानकारी मिल चुकी है।

ये भी पढ़ें...IPL की तारीख आ गई, UAE में 19 सितंबर से होगा शुरू, इस दिन होगा फाइनल

अमेरिका के पास इसके सबूत

सामने आई इस रिपोर्ट में किए गए दावों में काफी मजबूती दिखाई देती है। कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया था कि कोरोना वायरस चीन की वुहान लैब से निकला। और अमेरिका के पास इसके सबूत भी हैं।

दावों की ये रिपोर्ट क्लाजोन नाम की यूनिट ने खुफिया सूत्रों के हवाले से किया है। सिक्योरिटी एक्सपर्ट एंथोनी क्लान ने इस पर आर्टिकल लिखा।

इस रिपोर्ट में है ये

इस रिपोर्ट के अनुसार, चीन के वुहान प्रांत की जिस लैब से कोरोना वायरस के निकलने का दावा अमेरिका कर रहा है, उसने पाकिस्तान के साथ मिलकर जैविक युद्ध की तैयारी की साजिश रचना शुरू कर दिया है।

साथ ही निशाने पर भारत के अलावा पश्चिमी देश जैसे अमेरिका हैं। इन देशों को संक्रामक बीमारियों का निशाना बनाया जाएगा। रिसर्च पर होने वाला खर्च चीन की वुहान लैब ही उठाएगी।

ये भी पढ़ें...चीन में अब ईसाइयों पर निशाना

इस रिपोर्ट में एक इंटेलिजेंस सोर्स की तरफ से कहा गया- एंथ्रेक्स जैसे वायरस का इस्तेमाल हथियार के तौर पर किया जाने का खतरा है। इस पर पाकिस्तान और चीन तीन साल का गुप्त समझौत कर चुका हैं। जैविक हथियार तैयार किए जाएंगे।

पाकिस्तान का इस्तेमाल

इसके लिए जरूरी मिट्टी से संबंधित टेस्ट (सॉइल सैम्पलिंग टेस्ट) किए जा चुके हैं। चीन ने पाकिस्तान के वैज्ञानिकों को इस बारे में डाटा और दूसरी जरूरी जानकारियां उपलब्ध करा दी हैं।

ये भी पढ़ें...भारत का चीन को एक और बड़ा झटका, अब ड्रैगन से नहीं होगी कोई सरकारी खरीद

ऐसे में खुफिया सूत्रों के अनुसार, चीन ने पाकिस्तान का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करने की साजिश रची है। इसमें खास बात ये है कि भारत और पश्चिमी देशों की इंटेलिजेंस एजेंसीज को इस बारे में जानकारी मिल चुकी है।

हालांकि ये बात भी सामने आई है कि चीन अपने यहां इन साजिशों को अंजाम नहीं देना चाहता। जिसके लिए उसने ये साजिशों से जुड़े टेस्ट्स पाकिस्तान की जमीन पर करने की योजना बनाई।

हैरान और खतरनाक बात यह है कि पाकिस्तान की लैब में वायरस आउटब्रेक मतलब इनके बाहर निकलने पर रोकने के कोई बंदोबस्त नहीं हैं जोकि वाकई में बहुत खतरनाक है।

ये भी पढ़ें... LIVE: हाईकोर्ट ने स्पीकर को दिया झटका, पायलट गुट को जारी नोटिस पर लगाया रोक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News