Facebook का बड़ा एलान: दे रहा ये खास सुविधा, जरूरतों के लिए देगी हजार डाॅलर

फेसबुक ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अपने सभी कर्मचारियों को जुलाई, 2021 तक घर से काम करने का ऑफर किया है।

Update:2020-08-07 11:07 IST
Facebook

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी के दौर में ज्यादातर कंपनियों ने अपनी कर्मचारियों को घर से काम करने यानी वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की सुविधा दी हुई है। इन कंपनियों में फेसबुक भी शामिल है। अब फेसबुक ने कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए अपने सभी कर्मचारियों को जुलाई, 2021 तक घर से काम करने का ऑफर किया है।

साथ ही सोशल मीडिया जाइंट कंपनी अपने सभी कर्मचारियों को घर पर ऑफिस की जरूरतों के लिए एक हजार डॉलर भी देगी। बता दें कि Facebook से पहले google भी अपने कर्मचारियों को जून 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम का ऑफर दे चुका है।

यह भी पढ़ें: कानपुर एनकाउंटर पर बड़ा खुलासा: विनीत तिवारी की इस IPS से थी सेटिंग, खुला राज

जुलाई 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला

फेसबुक ने बयान जारी कर कहा है कि सरकार और हेल्ड एक्सपर्ट्स की गाइडलाइन्स के आधार पर हमने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम होने के फैसला किया है। हमने इस बारे में बात की है और फिर जुलाई 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम देने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें: वैक्सीन पर झटका! WHO ने दिया बड़ा निर्देश, अमेरिका-ब्रिटेन ने किया ये एलान

ऑफिस की जरूरतों को पूरा करने के लिए दिए जाएंगे पैसे

इसके अलावा सोशल मीडिया जाइंट कंपनी ने अपने कर्मचारियों को घर पर ऑफिस की जरूरतों को पूरा करने के लिए अलग से पैसे देने की भी घोषणा की है। फेसबुक का कहना है कि सभी कर्मचारियों को अपने घर पर ऑफिस की जरूरतें पूरी करने के लिए एक हजार डॉलर अलग से दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: रेलवे में खत्म होगा ये सिस्टम: हुआ बड़ा फैसला, अब नहीं होगी नियुक्ति

लिमिटिड कैप्सिटी में खोलेगी अपने ऑफिस

वहीं Facebook सरकार की गाइडलाइन्स के मुताबिक कुछ जगहों पर लिमिटिड कैप्सिटी में अपने ऑफिस खोलना भी जारी रखेगा। कंपनी ऐसे जगहों पर अपने ऑफिश खोलना जारी ऱख रही है, जहां पर दो महीने से कोरोना के मामले बहुत कम दर्ज किए जा रहे हैं। फिलहाल फेसबुक ने अमेरिका और लैटिन अमेरिका में इस साल के अंत तक ऑफिस ना खोलने का फैसला किया है।

इन कंपनियों ने भी कर्मचारियों को दी ये सुविधा

आपको बता दें कि Facebook से पहले google भी अपने कर्मचारियों को जून 2021 तक के लिए वर्क फ्रॉम होम का ऑफर दे चुका है। साथ ही ट्विटर ने भी कोरोना वायरस के खत्म होने तक अपने सभी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने का एलान किया है।

यह भी पढ़ें: जेम्स बांड बनी गहलोत सरकार! करवा रही इनकी जासूसी, तैयार हो रहे कॉल रिकॉर्ड

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News