China Coronavirus: चीन में फिर हालात भयावह, एक दिन में 30,000 कोरोना मरीज मिले, कई शहरों में लाकडाउन

China Coronavirus: चीन में कोरोना के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आये हैं। बुधवार को 31,454 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं।

Report :  Jugul Kishor
Update: 2022-11-24 03:44 GMT

China Coronavirus (Pic: Social Media)

China Coronavirus: चीन के वुहान शहर से शुरु हुआ कोरोना एक फिर चीन में तेजी के साथ पैर पसार रहा है। चीन में प्रत्येक दिन कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। पिछले 24 घंटों में चीन में कोरोना के चौंकाने वाले आंकड़े सामने आए हैं। बुधवार को 31,454 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। चीन में महामारी के शुरुआत के बाद का ये उच्च स्तर है। इसके बाद कई शहरों में एक बार फिर कड़े प्रतिबंध लगा दिए गए। स्कूलों को भी ऑनलाइन क्लास लेने के लिए कहा गया और रेस्तरां भी बंद कर दिए गए। इसी के साथ लोगों को घर से काम करने की सलाह दी गई।

बुधवार को राष्ट्रीय स्वास्थ्य ब्यूरो के आंकड़ों ने सभी को चौंका दिया है। एक दिन में इतनी ज्यादा संख्या में कोरोना संक्रमण के मामले सामने आने के बाद चीन सरकार ने लाकडाउन, यात्रा पर पाबंदियां लगाने के साथ-साथ टीकाकरण में तेजी ला रही है, ताकि कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना बेकाबू

चीन की राजधानी बीजिंग में कोरोना संक्रमण तेजी के साथ में फैल रहा है, जिसके कारण यहां पर लाकडाउन के तहत कड़े प्रतिबंध लगाए गये हैं। पार्क, कार्यालय और शापिंग माल्स को बंद कर दिया गया है। बींजिंग के सबसे ज्यादा घनी आबादी वाले शहर चाओयांग जिले में पूर्ण लाकडाउन लगा दिया गया है। चाओयांग के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यहां के लोगों से ज्यादा से ज्यादा समय घरों में ही रहने के आदेश दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चीन के कई बड़े शहरों में कई पर्यटक आकर्षण, जिम और पार्क बंद कर दिए गए हैं। बड़े पैमाने पर होने वाले कार्यक्रम जैसे संगीत कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए। बता दें कि कई चीनी शहरों ने पिछले हफ्ते बड़े पैमाने पर कोविड परीक्षण को बंद कर दिया था। हालांकि, कुछ शहरों ने बाद में दोबारा से कोरोना टेस्टिंग पर ज़ोर दिया जा रहा है।  

Tags:    

Similar News