राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन्हें बनाना चाहते हैं अमेरिका का रक्षा मंत्री

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक एम शानहन को अपना अगला रक्षा मंत्री नियुक्त करना चाहते हैं। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। अमेरिका में रक्षा मंत्री का पद पिछले कई महीनों से रिक्त है।

Update: 2019-05-10 04:33 GMT

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प देश के कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक एम शानहन को अपना अगला रक्षा मंत्री नियुक्त करना चाहते हैं। व्हाइट हाउस ने यह जानकारी दी। अमेरिका में रक्षा मंत्री का पद पिछले कई महीनों से रिक्त है।

व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव सारा सैंडर्स ने कहा, ‘‘पैट्रिक एम शानहन की देश के लिए सेवा भावना और नेतृत्व करने की क्षमता को देखते हुए राष्ट्रपति ट्रम्प उन्हें रक्षा मंत्री नामित करना चाहते हैं।’’शानहन उप रक्षा मंत्री समेत कई हाई प्रोफाइल पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें...विश्व कप 2019: ब्रेट ली ने कहा- ये टीमें अन्य टीमों के मुकाबले रहेंगी आगे

सैंडर्स ने कहा, ‘‘कार्यवाहक मंत्री शानहन ने पिछले कई महीनों में यह साबित किया है कि वह रक्षा विभाग का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह योग्य हैं और वह शानदार काम करना जारी रखेंगे।’’

यह भी पढ़ें...प्रियंका गांधी आज यूपी के पूर्वांचल में बढ़ायेंगी राजनीतिक तापमान, करेंगी यहां रैलियां

इस घोषणा के बाद शानहन ने कहा, ‘‘मेरे लिए यह सम्मान की बात है कि राष्ट्रपति ट्रम्प ने मुझे नामित करने के संबंध में घोषणा की। यदि सीनेट से भी इसकी पुष्टि हो जाती है, तो मैं हमारी राष्ट्रीय रक्षा रणनीति का आक्रामक क्रियान्वयन जारी रखूंगा। मैं सेना के आधुनिकीकरण के लिए प्रतिबद्ध हूं ताकि हमारे जवानों के पास हमारी सेना को सशक्त बनाने और हमारे देश को सुरक्षित बनाने के लिए हर चीज हो।’’

यह भी पढ़ें...महामिलावटी सरकार ने 2जी घोटाला किया: पीएम मोदी

जेम्स मैटिस ने पिछले साल अमेरिका के रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। तब से शानहन रक्षा मंत्रालय का अस्थायी नेतृत्व कर रहे हैं।

भाषा

Tags:    

Similar News