US News: डोनाल्ट ट्रंप करेंगे PM Modi से मुलाकात, जानिए क्यों?

US News: अमेरिका में नवंबर में प्रेसीडेंट पद के लिए चुनाव होने वाला है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं।

Report :  Network
Update:2024-09-18 07:50 IST

Donald Trump and PM Modi (Pic:Social Media)

US News: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप जल्द ही भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलेंगे। पूर्व राष्ट्रपति ने यह दावा मंगलवार को करते हुए कहा कि वह अगले हफ्ते पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात करेंगे। अमेरिका में नवंबर में प्रेसीडेंट पद के लिए चुनाव होने वाला है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ट ट्रंप रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के मिशिगन में अपने एक प्रचार कार्यक्रम के दौरान भारत के साथ अमेरिकी व्यापार के बारे में बोलते हुए उन्होंने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात करने की घोषणा की। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि उनकी पीएम मोदी से मुलाकात कहां होगी।

यह से पीएम से मुलाकात का मकसद

अमेरिका में भारत के लोग काफी संख्या में रहते हैं। पूर्व प्रेसीडेंट भारत के प्रधानमंत्री से मुलाकात कर अमेरिका में रह रहे भारत के लोगों का समर्थन हासिल करना चाहते हैं। पीएम मोदी की भारत ही नहीं दुनिया में लोकप्रियता है। पीएम मोदी जब भी अमेरिका या किसी अन्य देश के दौरे पर होते हैं तो वे वहां भारतीय समुदाय के लोगों से जरूर मिलते हैं। पीएम मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान भी न्यूयार्क में भारतीय समुदाय की एक सभा को संबोधित करेंगे।

21 सितंबर को जाएंगे अमेरिका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वार्षिक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 21 सितंबर से अमेरिका की यात्रा पर जाएंगे। उनकी यह यात्रा तीन दिन की होगी। अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा में भविष्य के शिखर सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय के अनुसार, पीएम मोदी 22 सितंबर को न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय के लोगों की एक सभा को भी संबोधित करेंगे। यही नहीं पीएम मोदी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन डेलावेयर में चौथे क्वाड लीडर्स समिट की मेजबानी भी करेंगे। इस समिट में मोदी और बाइडेन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानी और जापान के पीएम फुमियो किशिदा भी शामिल होंगे।

Tags:    

Similar News