लाशों का लगा अंबार: भरभरा कर गिर गई पूरी इमारत, मौत के तांडव से सहमे लोग

अलेक्जेंड्रिया शहर में एक अपार्टमेंट की बिल्डिंग ढह गई। इस दर्दनाक हादसे में करीब 5 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि बचाव कर्मी मोहरम बेक में ढही तीन मंजिला इमारत के मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं।

Update: 2020-12-03 12:14 GMT
अलेक्जेंड्रिया शहर में एक अपार्टमेंट की बिल्डिंग ढह गई। इस दर्दनाक हादसे में करीब 5 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बारे में एक अधिकारी ने बताया।

काहिरा। मिस्र के भीषण हादसा हो गया है। यहां अलेक्जेंड्रिया शहर में एक अपार्टमेंट की बिल्डिंग ढह गई। इस दर्दनाक हादसे में करीब 5 लोगों की मौत हो गई। हादसे के बारे में एक अधिकारी ने बताया कि बचाव कर्मी मोहरम बेक में ढही तीन मंजिला इमारत के मलबे में लोगों की तलाश कर रहे हैं। हालाकिं नाम न बताने की शर्त पर जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि मारे गए लोगों में दो युवा लड़कियां भी शामिल हैं।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी बड़ा धमाका: बिल्डिंग हुई धराशायी, दो की मौत, रेस्क्यू जारी

लोगों को घटनास्थल से दूर किया

ऐसे में पुलिस ने अलेक्जेंड्रिया शहर के अपार्टमेंट की इमारत में अपने रिश्तेदारों की तलाश कर रहे कुछ लोगों को घटनास्थल से दूर कर दिया है, और हादसा स्थल को बंद कर दिया है। बताया जा रहा कि मलबे को हटाने के लिए मजदूर बुलडोजर का इस्तेमाल कर रहे हैं।

फोटो-सोशल मीडिया

दर्दनाक हादसे के बारे में अलेक्जेंड्रिया के गवर्नर मोहम्मद अल-शरीफ ने एक वीडियो में बताया कि प्राथमिक रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के समय दो परिवार के नौ लोग इमारत में मौजूद थे। फिलहाल इमारत गिरने की कोई वजह अभी तक सामने नहीं आ सकी है।

इमारत ढहना असामान्य नहीं

शहर की इमारत के बारे में बताया गया कि यह 1940 में बनी इमारत थी। हालाकिं मिस्र में इमारत ढहना असामान्य नहीं है। ऐसे में सरकार ने हाल ही में देश में पुरानी इमारतों का पता लगाने के लिए एक अभियान की शुरुआत की थी, जिसमें नियमों का उल्लंघन करने वालों को जेल भेजा गया था, इसके साथ ही कई पुरानी इमारतों को गिराया भी गया था। जिनकी वजह से कोई हादसा न हो सके।

ये भी पढ़ें...महाराष्ट्र के भिवंडी में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंका

Tags:    

Similar News