West Indian American Day Parade: न्यूयॉर्क के वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में 5 लोगों को गोली मारी गई

West Indian American Day Parade: घटना से कुछ घंटों पहले ही परेड शुरू हो गई थी, जिसमें हजारों मौज-मस्ती कर रहे थे व नाच रहे थे। वह ईस्टर्न पार्कवे पर मार्च कर रहे थे, जो कि नगर का मुख्य मार्ग है।

Update: 2024-09-03 01:03 GMT

West Indian American Day Parade

West Indian American Day Parade: न्यूयॉर्क शहर के वेस्ट इंडियन अमेरिकन डे परेड में सोमवार को पांच लोगों को गोली मार दी गई। यह जानकारी पुलिस ने दी। यह गोली कांड दुनिया के कैरेबियाई संस्कृति के सबसे बड़े वार्षिक उत्सवों में से एक में हिंसा का नवीनतम उदाहरण है। एनवाईपीडी के गश्ती प्रमुख जॉन चेल ने कहा कि एक बंदूकधारी ने दोपहर करीब 2:35 बजे ब्रुकलिन में परेड मार्ग पर लोगों के एक विशिष्ट समूह को निशाना बनाते हुए गोलीबारी शुरू कर दी।

घटना से कुछ घंटों पहले ही परेड शुरू हो गई थी, जिसमें हजारों मौज-मस्ती कर रहे थे व नाच रहे थे। वह ईस्टर्न पार्कवे पर मार्च कर रहे थे, जो कि नगर का मुख्य मार्ग है। इसके रात तक जारी रहने की उम्मीद थी। चेल ने कहा, दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्होंने कहा कि तीन अन्य पीड़ितों के घायल होने से बचने की उम्मीद है। बंदूकधारी भागने में सफल रहा है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा आकस्मिक नहीं था। यह एक व्यक्ति द्वारा लोगों के समूह के प्रति जानबूझकर किया गया कृत्य था। एसोसिएटेड प्रेस के एक वीडियोग्राफर, जो गोलियां चलने के समय घटनास्थल के पास ही थे, उन्हों ने देखा कि कम से कम दो लोगों को चेहरे और बांह पर घावों के लिए इलाज किया जा रहा था।

आपको बता दें कि अमेरिका में इस तरह की घटनाएं तमाम प्रयासों के बावजूद रुक नहीं रही हैं। तीन दिन पहले अमेरिका के ह्यूस्टन शहर में एक बड़ी घटना में एक भारतीय मूल के व्यक्ति ने लूटपाट के दौरान 21 साल की एक नेपाली छात्रा की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अप्रैल में न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन स्थित सबवे स्टेशन पर एक व्यक्ति ने पांच लोगों को गोली मार दी थी। इस हादसे में 13 लोग घायल हुए थे। फरवरी में न्यूयार्क के सबवे स्टेशन पर गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।

Tags:    

Similar News