France Flight: मानव तस्करी का संदेह, भारतीयों से भरी फ्लाइट फ्रांस में रोकी गई

France Flight: अभियोजकों ने कहा कि विमान को एक अज्ञात सूचना के बाद हिरासत में लिया गया था। इस विमान ने संयुक्त अरब अमीरात में दुबई से उड़ान भरी थी और यह रोमानियाई चार्टर कंपनी लीजेंड एयरलाइंस द्वारा संचालित थी।

Written By :  Anshuman Tiwari
Update: 2023-12-23 06:12 GMT

France Flight  (photo: social media )

France Flight: 300 से अधिक भारतीय यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाले एक विमान को फ्रांस में संदिग्ध "मानव तस्करी" के कारण रोक दिया गया है, जबकि दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

'ले मोंडे' अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक, राष्ट्रीय संगठित अपराध विरोधी इकाई "जुनाल्को" ने जांच का जिम्मा संभाल लिया है। पेरिस अभियोजक के कार्यालय ने एक बयान में कहा कि विशेष जांचकर्ता विमान में सवार सभी लोगों से पूछताछ कर रहे हैं और दो लोगों को आगे की जांच के लिए हिरासत में रखा गया है।

अभियोजकों ने कहा कि विमान को एक अज्ञात सूचना के बाद हिरासत में लिया गया था। इस विमान ने संयुक्त अरब अमीरात में दुबई से उड़ान भरी थी और यह रोमानियाई चार्टर कंपनी लीजेंड एयरलाइंस द्वारा संचालित थी।गुरुवार दोपहर तकनीकी ठहराव के लिए यह फ्लाइट छोटे हवाई अड्डे पर उतरी थी, जब पुलिस ने हस्तक्षेप किया। इस हवाई अड्डे पर रिसेप्शन हॉल को यात्रियों को सर्वोत्तम संभव स्वागत सुविधाएं प्रदान करने के लिए अलग-अलग बिस्तरों के साथ एक प्रतीक्षा क्षेत्र में बदल दिया गया था।

भारतीय दूतावास अलर्ट

303 भारतीय यात्रियों को लेकर निकारागुआ जाने वाली उड़ान को फ्रांसीसी सरकार द्वारा रोके जाने की रिपोर्ट के बाद, फ्रांस में भारतीय मिशन ने कहा कि वह स्थिति की जांच कर रहा है और यात्रियों की भलाई भी सुनिश्चित कर रहा है।

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने एक्स को बताया था, दूतावास की एक टीम अब यात्रियों तक पहुंच गई है। पोस्ट में कहा गया है कि "फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमें सूचित किया कि दुबई से निकारागुआ जा रहे 303 लोगों को लेकर जा रहे एक विमान को फ्रांसीसी हवाईअड्डे पर तकनीकी रुकावट के कारण हिरासत में लिया गया है। दूतावास की टीम पहुंच गई है और कांसुलर पहुंच प्राप्त कर ली है। हम स्थिति की जांच कर रहे हैं।

Tags:    

Similar News