राफेल के मालिक: डसॉल्ट की हेलीकॉप्टर क्रैश में मौत, राष्ट्रपति ने जताया शोक

फ्रांस के अरबपति बिजनेसमैन और राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया है। डसॉल्ट की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीटर पर शोक जताया है।

Update: 2021-03-08 03:25 GMT
फ्रांस में हेलीकॉप्टर क्रैश, राफेल बनाने वाली कंपनी के मालिक डसॉल्ट की मौत

नई दिल्ली: फ्रांस के अरबपति बिजनेसमैन और राजनेता ओलिवियर डसॉल्ट का हेलीकॉप्टर दुर्घटना में निधन हो गया है। डसॉल्ट की मौत पर फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीटर पर शोक जताया है। डसॉल्ट फ्रांस की संसद के सदस्य भी थे। इनकी कंपनी राफेल फाइटर प्लेन भी बनाती है।

डसॉल्ट का जन्म एक जून, 1951 को हुआ था और वह डसॉल्ट समूह के संस्थापक परिवार से थे। ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांसीसी अरबपति उद्योगपति सर्ज डसॉल्ट के सबसे बड़े बेटे थे, जिनका समूह राफेल युद्धक विमानों का निर्माण करता है और साथ ही इस ग्रुप का ले फिगारो नाम का एक अखबार भी है।

ये भी पढ़ें: मिला सोने का पहाड़: देख यहां मच गई ऐसी भगदड़, एक के ऊपर एक टूटे लोग

राष्ट्रपति ने जताया शोक

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने ट्वीट करते हुए कहा कि ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस से प्यार करते थे। उन्होंने उद्योग, कानून निर्माता, स्थानीय निर्वाचित अधिकारी, वायु सेना में कमांडर के रूप में देश की सेवा की। उनका आकस्मिक निधन एक बहुत बड़ी क्षति है।



दुनिया का 361वां सबसे अमीर शख्स

राजनीतिक कारणों और हितों के टकराव से बचने के लिए उन्होंने डसॉल्ट बोर्ड से अपना नाम वापस ले लिया था। साल 2020 फोर्ब्स की सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में दसॉ को अपने दो भाइयों और बहन के साथ 361वां स्थान मिला था। खबरों के मुताबिक रविवार को डसॉल्ट छुट्टियां मनाने गए थे। रविवार दोपहर निजी हेलीकॉप्टर नॉर्मंडी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

ये भी पढ़ें: आधी आबादी के लिए नीता अंबानी ने लॉन्च किया डिजिटल प्लेटफॉर्म “हरसर्किल”

ओलिवियर डसॉल्ट फ्रांस की नेशनल एसेंबली के लिए साल 2002 में चुने गए थे और फ्रांस के ओइस एरिया का प्रतिनिध‍ित्व करते थे। रिपब्लिकन पार्टी के सांसद डसॉल्ट की संपत्त‍ि करीब 7.3 अरब अमेरिकी डॉलर है। जानकारी के मुताबिक ओलिवियर डसॉल्ट के अलावा इस दुर्घटना में उनका पायलटर भी मारा गया है।

Tags:    

Similar News