PAK आर्मी चीफ से बोला हाफिज- कश्‍मीर भेजो सेना, पूरा करो जिन्‍ना का आदेश

Update: 2016-08-16 18:30 GMT

नई दिल्‍लीः मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के चीफ हाफिज सईद ने पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ से कश्मीर में सेना भेजने की मांग की है। हालांकि लड़ाई से वह कितना डरता है, ये इसी से पता चलता है कि पाकिस्तान और भारत के बीच वह जंग भी नहीं चाहता। इस बीच, खबर ये भी है कि पाकिस्तान टीवी नियामक (पेमरा) के दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए हाफिज के बयान पाक के निजी टीवी चैनलों में दिखाए जा रहे हैं। 2008 मुंबई हमलों के बाद सईद के बयान दिखाने पर पेमरा ने रोक लगाई थी।

क्या बोला हाफिज सईद?

हाफिज ने राहिल शरीफ से कहा है कि पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना का कश्मीर में सेना भेजने का आदेश लंबित है। हाफिज ने रविवार को डिफेंस काउंसिल ऑफ पाकिस्तान के बैनर तले एक रैली में ये बात कही। उसका कहना था कि कश्मीरियों ने विभाजन से पहले पाकिस्तान के साथ रहने की बात कही थी। विभाजन के बाद भारत ने जबरन जम्मू-कश्मीर में सेना भेज दी। उस वक्त जिन्ना ने तत्कालीन कमांडर इन चीफ से पाकिस्तानी सेना कश्मीर भेजने को कहा था, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया था।

जंग से डर गया हाफिज

भारत से हुई अब तक की सभी लड़ाइयों में पाकिस्तान की हुई दुर्गति से हाफिज कितना डरता है, ये इससे पता चलता है कि उसने साथ ही ये भी कहा कि वह जनरल राहिल शरीफ से भारत के साथ जंग करने को नहीं कह रहा। फिर भी कश्मीर मुद्दे पर राहिल और नवाज शरीफ को रणनीति बनानी चाहिए। उसने पुराना राग अलापा और कहा कि निर्दोष कश्मीरी मारे जा रहे हैं और मोदी बलूचिस्तान को अलग करने की बात कह रहे हैं। इस पर हमारे पीएम चुप क्यों हैं।

राहत सामग्री भेजने की मांग की

हाफिज ने कहा कि शरीफ को चकोठी तक राहत सामग्री भेजनी चाहिए। इससे कश्मीरियों को यकीन होगा कि पाक के पीएम उनके साथ हैं। बता दें कि हाफिज के बेटे तलहा सईद की अगुवाई में जमात-उद-दावा का एक दल हाल में ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के चकोठी में नियंत्रण रेखा पर धरने पर बैठा था। दल ने मांग की थी कि भारत उनकी ओर से कश्मीरियों के लिए लाई गई राहत सामग्री स्वीकार करे।

Tags:    

Similar News