Hizbullah Attack on Israel: धमाकों और मौतों से कांप उठा इजरायल, किया गया जोरदार हमला

Hizbullah Attack on Israel: इजरायल के हमलों के बीच हिजबुल्ला ने इजरायल पर एक के बाद एक कई मिसालें दागी हैं। इनमें से कई मिसाइलों को इजरायल ने जहां हवा में ही मार गिराया तो वहीं कई मिसाइलें इजरायल में गिरी, जिससे इजरायल को काफी नुकसान उठाना पड़ा।

Report :  Network
Update:2024-09-28 08:26 IST

Hizbullah Attack on Israe (Pic:Social Media)

Hizbullah Attack on Israel: एक ओर इजरायल जहां लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर ताबड़तोड़ मिसालें और बम बरसा रहा है तो वहीं हिजबुल्ला ने भी इजरायल पर जोरदार हमला बोला है। जिसमें कई लोगों के मारे जाने की आशंका है। इजरायल के हमलों के बीच हिजबुल्ला ने इजरायल पर एक के बाद एक कई मिसालें दागी हैं। इनमें से कई मिसाइलों को इजरायल ने जहां हवा में ही मार गिराया तो वहीं कई मिसाइलें इजरायल में गिरीं, जिससे इजरायल को काफी नुकसान उठाना पड़ा है।

वहीं इजरायल ने हिजबुल्ला पर फिर हमला बोला है। इजरायल ने यह हवाई हमला एक के बाद एक ताबड़तोड़ किया है। इजरायल ने यह हमला अपनी उस चेतावनी के बाद किया है, जिसमें उसने लेबनान के लोगों से कई इमारतों को खाली करने को कहा था। इजरायल का दावा है कि हिजबुल्ला के लोगों द्वारा इन इमारतों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इजरायल लेबनान में लगातार हिजबुल्ला के ठिकानों को निशाना बना कर हवाई हमले कर रहा है। इजरायल ने शनिवार को भी लेबनान के दक्षिणी बेरूत में हिजबुल्ला के ठिकानों पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ कई हवाई हमले किए। बता दें कि इजरायल ने इससे पहले लेबनान में एक और बड़ा हवाई हमला किया था, जिसमें कई इमारतों को निशाना बनाया गया। इस हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी और 91 घायल हो गए थे।

हिजबुल्ला के मुख्यालय को बनाया निशाना

इजरायल ने यह हवाई हमला अपनी उस चेतावनी के बाद किया जिसमें उसने लेबनान के लोगों से कई इमारतों को खाली करने को कहा था। इजरायल का दावा है कि इन इमारतों को हिजबुल्ला के लोग इस्तेमाल करते हैं। बताया जा रहा है कि इजरायली सेना ने अपने हवाई हमलों में लेबनान के बेरूत में स्थित हिजबुल्ला के मुख्यालय को निशाना बनाया। इजरायल के इस हवाई हमले में कई ऊंची इमारतों जमींदोज हो गईं। बताया जा रहा है कि इजरायल के इन हमलों में निशाने पर हिजबुल्लाह नेता हसन नसरल्लाह था। हालांकि वहीं इजरायली सेना ने इनकार कर दिया कि वे किसे निशाना बना रहे थे।

Tags:    

Similar News