इमरान खान का कबूलनामा, जानिए पाकिस्तानी आर्मी, ISI और अल कायदा का कनेक्शन

इस दौरान इमरान ने ISI के बारे में कहा कि वह दुनियाभर के मुस्लिमों को बुलाकर उनको आतंकी बनाता है। वह पहले से ऐसा करता आ रहा है। इमरान ने ट्रंप की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह बात वर्ल्ड लीडर को समझ आती कि पाकिस्तान में कट्टरता कैसे आई।

Update: 2023-06-01 16:12 GMT

न्यूयॉर्क: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने दुनिया के सामने ये कबूल कर लिया है कि उनके ही देश में खूंखार आतंकी संगठन अल कायदा को ट्रेनिंग दी गई है। पाकिस्तान के सबसे बड़े कबूलनामों में पीएम खान का बयान एक है। ऐसा पहली बार हुआ है जब इमरान खान ने खुलकर आतंकवाद पर बयान जारी किया है।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति ट्रंप से आज फिर मिलेंगे पीएम मोदी, इन बातों पर होगी चर्चा

9/11 जैसी भयावह आतकंवादी वारदात को ओसाम बिल लादेन के नेतृत्व वाला आतंकवादी संगठन अल कायदा अंजाम दे चुका है। इसपर पर इमरान ने कहा कि /11 से पहले अल कायदा को ISI ने ट्रेनिंग दी थी। अमेरिकी थिंक टैंक काउिंसल ऑन फॉरन रिलेशंस (सीएफआर) में इमरान ने ये बयान जारी किया।

यह भी पढ़ें: थॉमस कुक! दिवालिया हुआ 178 वर्षीय पुराना ट्रैवल ग्रुप

इमरान ने आगे कहा कि अल कायदा के आतंकवादियों को पाकिस्तानी आर्मी और आईएसआई ने 11 सितंबर, 2001 को अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हुए हमले के लिए ट्रेनिंग दी थी। इमरान ने कहा कि पाकिस्तान की सरकार ने 9/11 की विनाशकारी वारदात के बाद उन आतंकी समूहों के प्रति अपनी नीति बदल ली, लेकिन पाकिस्तानी आर्मी बदलना नहीं चाहती थी।

इमरान खान से पूछा गया सवाल

दरअसल, इस कार्यक्रम के दौरान इमरान खान से एक सवाल पूछा गया था। उनसे पूछा गया कि ऐबटाबाद में ओसामा बिन लादेन की मौजूदगी व पाकिस्तान की सरकार ने यूएस नेवी सील्स के हाथों मारे जाने की घटना की जांच क्यों नहीं कराई?

यह भी पढ़ें: देखो पाकिस्तान: मोदी-ट्रंप की यारी बस जल्द पड़ेगी तुमको भारी

इसपर इमरान ने बताया कि, 'हमने जांच की थी, लेकिन मैं कहूंगा कि पाकिस्तान आर्मी, आईएसआई ने 9/11 से पहले अल कायदा को ट्रेंड किया था। इसलिए, हमेशा लिंक जुड़ते रहे। आर्मी में कई ओहदेदार 9/11 के बाद बदली नीति से सहमत नहीं हुए।'

दूसरी बार बड़ा बयान

वैसे ये पहला मौका नहीं है जब इमरान ने इतना बड़ा कबूलनामा किया हो। इससे पहले भी वह तीन महीने पहले एक कबूलनामा कर चुके हैं। इससे पहले ओसामा की मौजूदगी के पते को लेकर भी इमरान खान का बयान आ चुका है। इमरान ने कहा था कि पाकिस्तान को ओसामा की मौजूदगी का पता था।

ISI पर बोले इमरान खान

इस दौरान इमरान ने ISI के बारे में कहा कि वह दुनियाभर के मुस्लिमों को बुलाकर उनको आतंकी बनाता है। वह पहले से ऐसा करता आ रहा है। इमरान ने ट्रंप की ओर इशारा करते हुए कहा कि यह बात वर्ल्ड लीडर को समझ आती कि पाकिस्तान में कट्टरता कैसे आई।

Tags:    

Similar News