...और अब PM मोदी को सार्क सम्मेलन के लिए न्योता देगा पाकिस्तान

पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन का निमंत्रण भेजा जाएगा। रिपोर्ट्स विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैसल के हवाले से है। आपको बता दें, 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन का भारत और बाकी के देशों बायकॉट कर दिया था।

Update: 2018-11-27 13:15 GMT

इस्लामाबाद : पाक मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी को पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन का निमंत्रण भेजा जाएगा। रिपोर्ट्स विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर मोहम्मद फैसल के हवाले से है। आपको बता दें, 2016 में उरी आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में होने वाले सार्क सम्मेलन का भारत और बाकी के देशों बायकॉट कर दिया था।

ये भी देखें : 16 पॉइंट्स में जानिए कहानी उस करतारपुर की जिसे इंडियन दूरबीन से निहारते हैं

डॉन न्यूज के मुताबिक इस्लामाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता डॉक्टर फैसल ने कहा, पीएम इमरान खान ने अपने पहले संबोधन में कहा था यदि भारत एक कदम बढ़ाता है तो पाकिस्तान दो कदम बढ़ाएगा। फैसल ने कहा कि पीएम मोदी की चिट्ठी के जवाब में इमरान ने कहा था कि वह सभी मुद्दों को बातचीत की मेज पर सुलझाने में विश्वास रखते हैं।

ये भी देखें : लाहौर में नवजोत सिंह सिद्धू- मैं गले लगा था, यह एक राफेल डील नहीं थी

फैसल ने करतारपुर कॉरिडोर का जिक्र करते हुए कहा कि सिख समुदाय के लोगों के करतारपुर कॉरिडोर को वीजा फ्री रखा गया है। यह कॉरिडोर 6 महीने में पूरा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: करतारपुर साहिब पर मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, बॉर्डर तक बनेगा कॉरिडोर

फैसल ने कहा, आज के दौर में कूटनीति का तरीका पूरी तरह बदल चुका है। अब नीतियां नागरिकों की भावनाओं और उनकी इच्छाओं के हिसाब से बनती हैं।

Tags:    

Similar News