62 लाशें तैरती रही: धमाके में उड़ा पूरा का पूरा विमान, समुद्र में भयानक नजारा

जकार्ता से उड़ान भरने के बाद क्रैश हुआ बोईंग 737 विमान से भीषण तबाही से मातम मचा हुआ है। विमान के कैस होने के बाद इंसानों के अवशेष और विमान के कुछ टुकड़े समुद्र से मिल रहे हैं।

Update: 2021-01-10 10:24 GMT
इंडोनेशिया की सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के प्रमुख बगुस पुरुहितो ने कहा कि हमें दो जगहों से सिग्नल मिले हैं जो विमान के ब्लैक बॉक्स के हो सकते हैं।

नई दिल्ली। बोइंग 737 विमान के क्रैश होने से भीषण तबाही से मातम मचा हुआ है। विमान के कैस होने के बाद इंसानों के अवशेष और विमान के कुछ टुकड़े समुद्र से मिल रहे हैं। इस बारे में सामने आई रिपोर्ट से अनुसार, क्रैश हुए विमान के ब्लैक बॉक्स से कुछ सिग्नल भी प्राप्त हुए हैं।

ये भी पढ़ें... विमान क्रैश: कहीं गलती तो नहीं कर रहा ईरान, इस देश ने भी कर दिया था ऐसा

बीते शनिवार को जकार्ता से उड़ान भरने के थोड़ी ही देर बाद बोईंग 737(Boeing 737) विमान क्रैश कर गया था। इस विमान में 62 लोग (यात्री और क्रू मेंबर्स) सवार थे। वहीं विमान ने इंडोनेशिया के पोंटिअनक के लिए उड़ान भरी थी।

इस बारे में इंडोनेशिया की सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी के प्रमुख बगुस पुरुहितो ने कहा कि हमें दो जगहों से सिग्नल मिले हैं जो विमान के ब्लैक बॉक्स के हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें...अफगानिस्तान में यात्री विमान क्रैश पर सनसनीखेज खुलासा, 83 की हुई मौत

इंसानी अवशेष, टायर के टुकड़े

जानकारी देते हुए इंडोनेशिया की नौ सेना का कहना है कि उन्हें कुछ इंसानी अवशेष, टायर के टुकड़े और विमान के अन्य हिस्से मिले हैं जो क्रैश हुए Boeing 737 प्लेन के ही हो सकते हैं। पहचान साबित करने के लिए इंसानी अवशेष को हॉस्पिटल ले जाया गया है।

बताया जा रहा कि क्रैश हुए विमान में 12 क्रू मेंबर्स के साथ ही 50 यात्री सवार थे। इनमें 7 बच्चे और 3 नवजात शामिल हैं। इस बारे में इंडोनेशिया के एयर फोर्स के चीफ ऑफ स्टाफ के असिस्टेंट हेनरी अलफिआंदी ने कहा कि मुझे भरोसा है कि हम विमान ढूंढ लेंगे।

सामने आई रिपोर्ट के मुताबिक, विमान 26 साल पुराना था। लेकिन स्रिविजया एयरलाइंस का कहना है कि विमान ठीक स्थिति में था। स्रिविजया एयरलाइंस इंडोनेशिया और दक्षिणी-पूर्वी एशियाई देशों में ही अपनी सेवाएं देती है।

ये भी पढ़ें...ईरान का एक यात्री विमान क्रैश, सवार सभी 66 लोगों की हुई मौत

Tags:    

Similar News