काबुल: पांच सितारा होटल पर हमले में 5 की मौत, 126 लोगों को किया रेस्क्यू

Update: 2018-01-21 06:00 GMT
काबुल: पांच सितारा होटल पर हमले में 5 की मौत, 126 लोगों को किया रेस्क्यू

काबुल: अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित पांच सितारा होटल इंटरकॉन्टिनेंटल में बंदूकधारियों के हमले में कम से कम 5 लोगों के मारे जाने और 8 के घायल होने की खबर है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया, कि तीन हमलावरों को मार गिराया गया है। अब तक 41 विदेशी नागरिकों सहित 126 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। प्रवक्ता ने बताया, कि अग्निशमन दल के कर्मचारी होटल में लगी आग पर नियंत्रण पाने में जुटे हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, हमलावरों ने रविवार (21 जनवरी) की सुबह तकरीबन दो घंटे का ब्रेक लिया। तड़के सुबह करीब चार बजे पहले एक विस्फोट हुआ और फिर अचानक गोलीबारी तेज होने लगी। इसके बाद एम्बुलेंस और सुरक्षाबलों ने घायल लोगों में से कुछ तक पहुंचने में कामयाबी पायी। घायलों को काबुल इमरजेंसी अस्पताल और पुलिस अस्पताल पहुंचाया गया।

बताया जा रहा है कि हमलावरों ने कुछ लोगों को बंधक बनाया हुआ है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि होटल में एक आईटी कॉन्फ्रेंस चल रहा था। बता दें, कि ये वही होटल है जहां 2011 में तालिबान ने हमला किया था। तब 9 हमलावर सहित कुल 21 लोग मारे गए थे।

इस हमले के बारे में अफ़ग़ानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, कि विशेष सुरक्षा दस्ते ने कम से कम दो हमलावरों को मार गिराया है। बाकियों पर काबू पाने की कोशिश जारी है। समाचार एजेंसी एएफपी ने अफगान खुफिया एजेंसी के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि बंदूक़धारी 'मेहमानों पर गोली चला रहे थे।'

अधिकारियों का कहना है कि कम से कम पांच लोग इस हमले में घायल हुए हैं। हालांकि, घायलों की वास्तविक संख्या के बारे में फिलहाल जानकारी उपलब्ध नहीं है। लेकिन स्थानीय मीडिया के मुताबिक हमले में कई लोगों के मारे जाने की आशंका है।

Tags:    

Similar News