ईरान का प्लान ट्रंप: बदला लेने के लिए अब डोनाल्ड पर ऐसे हमला कराएगा ये देश

 अमेरिका और ईरान के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद खराब हो चुके हैं।

Update:2020-01-22 12:07 IST

तेहरान: अमेरिका और ईरान के बीच तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के बाद से दोनों देशों के बीच रिश्ते बेहद खराब हो चुके हैं। दोनों की ओर से एक-दूसरे को नुकसान पहुंचान के लिए लगातार हमले किए जा रहे हैं। इसी बीच ईरान के सांसद अहमद हमजा ने अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप की हत्या करने के लिए ईनाम की घोषणा कर दी है।

यह भी पढ़ें: किम जोंग का ये टॉयलेट: जानें क्यों हर जगह रहता है इनके साथ

ट्रंप की हत्या करने वाले को ईनाम देने की घोषणा

सांसद अहमद हमजा ने मंगलवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप की हत्या करने वाले को 30 लाख अमेरिकी डॉलर यानि कि करीब 21 करोड़ 30 लाख रुपए ईनाम देने की घोषणा की है। अहमद हमजा ने संसद में कहा कि, मैं केरमन के लोगों की ओर से कहना चाहूंगा कि जो कोई भी डोनाल्ड ट्रंप की हत्या करेगा उसे ईनाम की तौर पर 30 लाख अमेरिकी डॉलर दिया जाएगा। गौरतलब है कि केरमन अमेरिका द्वारा बगदाद पर की गई एयर स्ट्राइक में मारे गए ईरान की सेना के टॉप कमांडर जनरल कासिम सोलेमानी का गृहनगर है।

यह भी पढ़ें: हीरा कारोबारी पर CBI का शिकंजा, किया बड़े बैंक घोटाले का पर्दाफाश

अमेरिका द्वारा की गई एयर स्ट्राइक के बाद से बढ़ा तनाव

बता दें कि हाल ही में अमेरिका ने बगदाद में एयरस्ट्राइक की थी, जिसमें ईरान के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी मारा गया था, उसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर पहुंच गया है। अमेरिका ने सुलेमानी पर इराक और सीरिया के इलाके में गुप्त सैन्य अभियान चलाने का आरोप लगाया था। कासिम सुलेमानी की हत्या ने इरान को भड़का दिया और ईरान ने भी अमेरिका से बदला लेने की ठान ली। हजारों ईरानियों ने सैन्य नेता की हत्या पर शोक जताया। उसके बाद ईरान की ओर से भी सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका पर हमले किए गए। इस बीच कई देशों ने दोनों देशों से शांति और संयम बरतने की अपील की थी, लेकिन दोनों देशों के बीच अब भी तनाव बरकरार है।

यह भी पढ़ें: किम जोंग का ये टॉयलेट: जानें क्यों हर जगह रहता है इनके साथ

Tags:    

Similar News