रॉकेट से बड़ा हमला: कांप उठी धरती, यहां लग गये लाशों के ढेर, शवों की गिनती जारी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इराकी संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कत्युशा रॉकेट हमले से 5 पांच लोगों की मौत के साथ ही 2 अन्य बच्चे घायल होने की जानकारी मिली है।

Update: 2020-09-29 05:45 GMT
भारत और चीन में तनाव के बीच इराक से बड़ी खबर आ रही है। इराक में एक रॉकेट हमले में कई लोगों की मौत हो गई हैं। यहां पर शवों की शिनाख्त और उनकी गिनती जारी है।

बगदाद: भारत और चीन के बीच सीमा विवाद को लेकर तनाव चरम पर हैं। सीमा पर आज जिस तरह के हालात हैं, उसे देखते हुए भारत और चीन के बीच युद्ध की बात से इंकार नहीं किया जा सकता हैं।

बॉर्डर पर गोला-बारूद, युद्ध टैंक और हथियार पहले ही पहुंचा दिए गये हैं। दोनों देशों की सेनाओं को युद्ध के लिए तैयार रहने को बोला गया है। अमेरिका समेत कई बड़े मुल्क इन दोनों देशों में होने वाली हर छोटी-बड़ी हलचल पर नजर बनाये हुए हैं।

भारत और चीन में तनाव के बीच इराक से बड़ी खबर आ रही है। इराक में एक रॉकेट हमले में कई लोगों की मौत हो गई हैं। यहां पर शवों की शिनाख्त और उनकी गिनती जारी है।

3 मासूम बच्चों सहित 2 महिलाओं की लाशें निकाली जा चुकी हैं। शुरूआती जानकारी के मुताबिक ये आपराधिक गिरोहों और गैरकानूनी समूहों द्वारा बगदाद हवाई अड्डे पास सोमवार को किया गया था। इसकी जानकारी देते हुए इराकी सेना ने कहा कि हमलावरों ने एयरपोर्ट के पास 2 रॉकेट से हमला किया था।

युद्ध के दौरान बमबारी की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…मौत की इमारत: निकल रहीं लाशें ही लाशें, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

पांच की मौत, 2 घायल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इराकी संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा कि कत्युशा रॉकेट हमले से पांच लोगों की मौत के साथ ही 2 अन्य बच्चे घायल होने की जानकारी मिली है।

जिन्हें दक्षिण-पश्चिम में अल्बु-अमीर इलाके में परिवार समेत मार डाला गया और उनका घर भी तहस नहस कर दिया गया है। ये भी बताया गया कि रॉकेटों को आपराधिक गिरोहों और गैरकानूनी समूहों द्वारा पास केअल-जिहाद पड़ोस से छोड़ा गया था।

यह भी पढ़ें…गलत बिलिंग पर भड़के ऊर्जा मंत्री, इनके खिलाफ नोटिस जारी, एजेंसियों पर FIR

राकेट की फोटो(सोशल मीडिया)

यह भी पढ़ें…Petrol Diesel Price: डीजल के दाम में भारी कटौती, फटाफट चेक करें रेट

ब्रिटेन के बंदरगाह पर ब्लास्ट, लगी भीषण आग

ब्रिटेन के ससेक्स बंदरगाह पर शनिवार को बड़ा विस्फोट हो गया। इस धमाके से शहर में बड़ी तबाही मच गयी। ब्लास्ट में अनाज का एक बड़ा गोदाम तबाह हो गया और पोर्ट में अफरा तफरी मच गयी। शहर के कई इलाकों में शीशा और मलबा बिखर गया। आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मी घटनास्थल पर पहुंचे थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App

Similar News