Israel Hezbollah War: बहुत ही भयानक, आग के बड़े गोले में तब्दील हुआ बेरुत का नगर दहियाह

Israel Hezbollah War: समाचार एजेंसी ने संघर्ष शुरू होने के बाद से इसे क्षेत्र में हुए हमलों में "सबसे हिंसक" बताया है और कहा है कि इजरायल ने छह इमारतों को नष्ट कर दिया है और बड़े पैमाने पर आग लग गई।

Written By :  Ramkrishna Vajpei
Update:2024-10-24 08:06 IST

Israel Hezbollah War   (photo: social media )

Israel Hezbollah War: बेरूत के दक्षिणी उपनगर दहियाह में अब तक के सबसे जबर्दस्त इजरायली हमले में अल-लैलाकी क्षेत्र के पास की इमारतों से विस्फोटों की आवाज के साथ आग का एक बड़ा गोला उठता हुआ दिखाई दिया है। एक आवासीय परिसर पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम एक व्यक्ति की मौत हो गई और पांच घायल हो गए हैं। लेबनान की राष्ट्रीय समाचार एजेंसी (एनएनए) ने कहा कि इजरायली युद्धक विमानों ने बुधवार देर शाम परिसर पर चार हमले किए।

समाचार एजेंसी ने संघर्ष शुरू होने के बाद से इसे क्षेत्र में हुए हमलों में "सबसे हिंसक" बताया है और कहा है कि इजरायल ने छह इमारतों को नष्ट कर दिया है और बड़े पैमाने पर आग लग गई। इसमें कहा गया है कि दहियाह पर बुधवार शाम कुल 17 हमले हुए थे।

हमलों से कुछ मिनट पहले, इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) के अरबी प्रवक्ता अविचाई अद्राई ने नागरिकों को दहियाह के बुर्ज अल-बरजनेह और हदथ क्षेत्रों में हिजबुल्लाह से जुड़े स्थानों से कम से कम 500 मीटर दूर रहने की चेतावनी दी थी, क्योंकि उन्हें निशाना बनाया जाने वाला था। .

इजरायली हवाई हमलों की वर्तमान श्रृंखला "सबसे हिंसक"

लेबनान की राज्य समाचार एजेंसी ने कहा कि युद्ध शुरू होने के बाद से बेरूत के दक्षिणी उपनगरों पर इजरायली हवाई हमलों की वर्तमान श्रृंखला "सबसे हिंसक" थी, जिसमें छह इमारतें नष्ट हो गईं और बड़े पैमाने पर आग लग गई।

दूसरी तरफ इजरायली सेना ने कहा कि एक ही दिन में लेबनान से इजरायल में कम से कम 120 प्रोजेक्टाइल दागे गए। रोके गए रॉकेटों के छर्रे उत्तरी तेल अवीव सहित कई शहरों में गिरे, जिससे अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन के प्रस्थान में देरी हुई। ब्लिंकन मध्य पूर्व में हैं क्योंकि अमेरिका हमास नेता याह्या सिनवार की हत्या के बाद गाजा में युद्धविराम के प्रयासों पर आगे बढ़ना चाहता है। शीर्ष अमेरिकी राजनयिक ने सऊदी अरब की यात्रा की, जहां उन्होंने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इजरायली बमबारी तेज होने के कारण क्षेत्र "ब्रेकिंग पॉइंट" पर है। उत्तरी गाजा में, दवा, भोजन और ईंधन की आपूर्ति काफी कम है, संयुक्त राष्ट्र की एक रिपोर्ट में चेतावनी दी गई है कि हमास के खिलाफ इजरायल के युद्ध से गाजा लगभग 70 साल पीछे हो सकता है।

Tags:    

Similar News