Israel Hezbollah War: उत्तरी गाजा में इजरायली हमले में 35 मारे गए, अमेरिका की ईरान को चेतावनी

Israel Hezbollah War: इससे पहले ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान ने एक्स को पोस्ट किए गए एक बयान में ईरान पर इज़राइल के पहले खुले हमले में मारे गए चार लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

Update:2024-10-27 07:37 IST

Israel Hezbollah War (Pic: Social Media)

Israel Hezbollah War: इजरायली सेना ने उत्तरी गाजा के बेत लाहिया में पांच आवासीय टावरों पर जबर्दस्त बमबारी की है, जिसमें कम से कम 35 लोग मारे गए हैं, उधर काउंसिल ऑन अमेरिकन इस्लामिक रिलेशंस (सीएआईआर) ने संयुक्त राज्य अमेरिका से फिलिस्तीनी क्षेत्र में "पूरी आबादी के व्यवस्थित विनाश" को रोकने का आह्वान किया है। इजरायली सेना ने बेरूत के दक्षिणी उपनगर के कई इलाकों के निवासियों को अपने घर छोड़ने की चेतावनी देने के बाद हवाई हमले शुरू किए। इजरायल हमास और हिजबुल्लाह के आर्थिक स्रोतों को टारगेट करने के लिए ये हमले कर रहा है।

चार सैनिकों की मौत पर व्यक्त किया शोक

ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान ने पूरे ईरान में इजरायली हमलों में चार सैनिकों की मौत पर शोक व्यक्त किया। तेहरान का कहना है कि शनिवार को हुए हमलों से "सीमित क्षति" हुई है। इस बीच पेंटागन प्रमुख ने ईरान को इजरायल के हमलों का जवाब देने की गलती न करने की चेतावनी दी है। अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने ईरान में सैन्य स्थलों पर इजरायल के हमलों का जवाब देने के खिलाफ तेहरान को चेतावनी दी है और कहा है कि ईरान को इजरायल के हमलों का जवाब देने की गलती नहीं करनी चाहिए।

राष्ट्रपति ने दी चेतावनी 

इससे पहले ईरानी राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान ने एक्स को पोस्ट किए गए एक बयान में ईरान पर इज़राइल के पहले खुले हमले में मारे गए चार लोगों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। राष्ट्रपति ने भविष्य में होने वाले हमलों के प्रति भी चेतावनी दी। पेज़ेशकियान ने लिखा है, ईरान के दुश्मनों को पता होना चाहिए कि ये बहादुर लोग अपनी ज़मीन की रक्षा में निडर होकर खड़े हैं और किसी भी मूर्खता का जवाब चातुर्य और बुद्धिमत्ता से देंगे। गाजा में, 7 अक्टूबर, 2023 से इजरायली हमलों में कम से कम 42,847 लोग मारे गए हैं और 100,544 घायल हुए हैं। हमास के नेतृत्व वाले हमलों के दौरान इजरायल में अनुमानित 1,139 लोग मारे गए और 200 से अधिक को बंदी बना लिया गया है। 

Tags:    

Similar News