Israel Hezbollah War: अब हिजबुल्लाह के लड़ाकों को चुन चुन कर मार रहा इजरायल, जमीनी जंग शुरू

Israel Hezbollah War:आईडीएफ का कहना है कि इजरायली सैनिकों ने लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ 'सीमित' जमीनी अभियान छेड़ दिया है।

Report :  Network
Update:2024-10-01 06:56 IST

Israel Hezbollah War (फोटो: सोशल मीडिया )

Israel Hezbollah War: इजरायल की हिजबुल्लाह के खिलाफ जंग खतरनाक मोड़ पर पहुंच गई है। अब इजरायल ने हिजबुल्लाह को पूरी तरह से नेस्त ओ नाबूद करने के लिए जमीनी आपरेशन शुरू करके ढूंढ ढूंढ कर आतंकवादियों को मारना शुरू कर दिया है। आईडीएफ का कहना है कि इजरायली सैनिकों ने लेबनान में हिजबुल्लाह के खिलाफ 'सीमित' जमीनी अभियान छेड़ दिया है।

इजरायली अधिकारियों ने एक ताजा बयान में कहा गया है कि कुछ घंटे पहले, इजरायली डिफेंस फोर्स ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के आतंकवादी ठिकानों और बुनियादी ढांचे के खिलाफ सटीक जमीनी हमले शुरू कर दिये हैं। ये टारगेट सीमा के नजदीक गांवों में स्थित हैं। इजरायल का मानना है कि ये ठिकाने उत्तरी इज़राइल में इजरायली समुदायों के लिए तत्काल खतरा पैदा करते हैं।

जंग के कुछ दिनों तक और चलने की संभावना है

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि ईरान समर्थित आतंकवादी समूह हिजबुल्लाह के खिलाफ "सीमित, स्थानीय और लक्षित जमीनी हमले" के रूप में अपनी कार्रवाई को अंजाम देने के लिए इज़राइली सैन्य बल सोमवार को दक्षिणी लेबनान की सीमा पार करके भीतर घुस आए हैं। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, इस हमले का उद्देश्य हिजबुल्लाह बलों को इजरायली सीमा से और दूर धकेलना है और इस जंग के कुछ दिनों तक और चलने की संभावना है।

एक सूत्र के अनुसार, इज़राइल ने अमेरिका को सूचित किया है कि दक्षिणी लेबनान में उसकी घुसपैठ का इरादा हिजबुल्लाह बलों को इजरायली सीमा से आगे धकेलना, उनके भंडारों और हथियारों सहित बुनियादी ढांचे को निशाना बनाना है। .

आपको बता दें कि लेबनानी मिलिशिया और ईरान समर्थित राजनीतिक दल हिजबुल्लाह ने हमास के समर्थन में 8 अक्टूबर को इज़राइल पर गोलीबारी शुरू की थी। हिजबुल्लाह को ईरानी प्रॉक्सी भी कहा जाता है और 7 अक्टूबर के आतंकवादी हमले के बाद से यह इज़राइल के साथ युद्ध में शामिल है। यह समूह तब से इज़राइल के साथ गोलीबारी कर रहा है, जिससे लेबनानी-इज़राइल सीमा के दोनों ओर हजारों लोग विस्थापित हो गए हैं।

इज़राइल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस महीने की शुरुआत में संकेत दिया था कि देश युद्ध के एक नए चरण में प्रवेश कर रहा है, जिसका लक्ष्य विस्थापित निवासियों की उत्तर में वापसी सुनिश्चित करने पर केंद्रित है।

Tags:    

Similar News