Israel Iran War: हमले से बौखलाए खामनेई, बनाया इजरायल को तबाह करने वाला प्लान, 2000 मिसाइलों से कर सकते हैं अटैक

Israel Iran War: खामनेई ने इजरायल को जवाबी कार्रवाई भुगतने को तैयार रहने की चेतावनी दे दी है। वहीं, ईरान के कार्रवाई वाले बयान पर नाटो ने बयान जारी किया है। नाटो ने कहा है कि इजरायल पर हमला का मतलब पश्चिमी देशों पर अटैक माना जाएगा।

Written By :  Ashish Kumar Pandey
Update:2024-10-26 14:23 IST

Ali Khamenei  (photo: social media ) 

Israel Iran War: इजरायल के हमलों के बाद ईरान बौखला गया है। ईरान ने इजरायल से बदला लेने की धमकी दी है। ऐसी खबर आ रही है कि ईरान भी इजरायल पर पलटवार कर सकता है। ईरान का पलटवार काफी खौफनाक हो सकता है। खामनेई ने इजरायल को जवाबी कार्रवाई भुगतने को तैयार रहने की चेतावनी दे दी है। वहीं, ईरान के कार्रवाई वाले बयान पर नाटो ने बयान जारी किया है। नाटो ने कहा है कि इजरायल पर हमला का मतलब पश्चिमी देशों पर अटैक माना जाएगा।

उधर, हवाई हमलों के बाद इजरायल ने ईरान और सीरिया को चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने इजरायल पर जवाबी कार्रवाई की तो इजरायल फिर से मुहतोड़ जवाब देगा।

इजरायल ने शनिवार को तड़के ईरान पर जोरदार हमला किया। उसने लगभग 20 से अधिक सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए ये हमले किए। इजरायल ने इस हमले को डेज ऑफ रेकनिंग अटैक बताया।

100 से अधिक एफ-35 फाइटर जेट ईरान में घुस किया हमला 

शनिवार को जब पूरा ईरान गहरी नींद में सो रहा था, उसी समय इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू अपने सैनिकों के साथ बंकर में बैठ ईरान पर हमले की प्लानिंग कर रहे थे। शनिवार तड़के इजरायल के 100 से अधिक एफ-35 फाइटर जेट ईरान में घुस कर हमला बोल दिए। पहले तो ईरान की सरकार ने इजरायल के इस हमले से इनकार किया, बाद में उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि हमने इजरायल के सभी हमले को नकाम कर दिया है।

ईरान के इजरायल के खिलाफ जवाबी कार्रवाई के बयान को कई तरह से देखा जा रहा है। माना जा रहा है कि ईरान अपना ऑपरेशन ट्रू-प्रॉमिस-3 शुरू कर सकता है। इसके तहत ईरान इस बार इजरायल पर बड़े पैमाने पर हमले की प्लानिंग कर सकता है। ईरान इस बार हमला करने के लिए 1000 से 2000 तक मिसाइलों का प्रयोग कर सकता है। बता दें कि 1 अक्टूबर 2024 के अटैक में ईरान ने 200 मिसाइलों से इजरायल पर हमला बोला था।


इजरायल के हमले पर ईरान कही ये बात

इजरायल के हमले के बाद ईरान ने वीडियो जारी किया। इसमें बताया गया कि ईरान ने इजरायल हमले को असफल कर दिया गया है। समाचार एजेंसी आईआरएनए ने बताया कि ईरानी वायु रक्षा प्रमाली ने तेहरान प्रांत के आसपास के हवाई क्षेत्र में इजरायली ड्रोन को टारगेट को सफलतापूर्वक मार गिराया है। इसका फुटेज भी ऑनलाइन शेयर किया है। ईरान ने कहा है कि इजरायल के हवाई हमले में इलम, खुजेस्तान और तेहरान प्रांत में स्थित सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया। हालांकि ईरान ने कहा कि इन हमलों में बेहद कम नुकसान हुआ है और किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है।



Tags:    

Similar News