कनाडा ने बनाई खालिस्तानी आतंकियों की सूची, देश के लिए खतरा बताया

कनाडा ने खालिस्तानी आतंकियों को देश के लिए खतरा बताते हुए पहली बार उनकी सूची बनाई है। इस सूची में सुन्नी इस्लामिक चरमपंथी, दक्षिणपंथी चरमपंथ और शिया चरमपंथ को भी शामिल किया गया है। सिख समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन को पहले से ही देश की निगरानी सूची में हैं।

Update: 2018-12-14 09:27 GMT

नई दिल्‍ली: कनाडा ने खालिस्तानी आतंकियों को देश के लिए खतरा बताते हुए पहली बार उनकी सूची बनाई है। इस सूची में सुन्नी इस्लामिक चरमपंथी, दक्षिणपंथी चरमपंथ और शिया चरमपंथ को भी शामिल किया गया है। सिख समूह बब्बर खालसा इंटरनेशनल और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन को पहले से ही देश की निगरानी सूची में हैं।

ये भी पढ़ेंपंजाब को सुलगाने की कोशिश, कश्मीरी आतंकियों से हाथ मिला रहे खालिस्तान समर्थक

प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत यात्रा के दौरान कनाडा में खालिस्तानी आतंकियों को मदद का मसला द्विपक्षीय चर्चा में जोर-शोर से उठा था।कनाडा सरकार के संगठन पब्लिक सेफ्टी कनाडा ने अपनी सालाना रिपोर्ट में कहा है कि देश में कुछ लोग सिख चरमपंथी विचारधारा और आंदोलन की लगातार मदद कर रहे हैं।

ये भी पढ़ेंकनाडा के PM जस्टिन ट्रूडो की पार्टी में दिखा सिख आतंकवादी, मचा बवाल

पब्लिक सेफ्टी संगठन की रिपोर्ट में कहा गया है कि सिखों के लिए अलग देश खालिस्तान की मांग के समर्थन में चरमपंथी हिंसक गतिविधियां 1980 से चलाई जा रही हैं। चरमपंथियों ने 1980 में एयर इंडिया के विमान को बम से उड़ा दिया था, जिसमें 331 लोग मारे गए थे।

ये भी पढ़ेंकनाडाई PM जस्टिन ट्रूडो आखिर क्यों जाना चाहते हैं स्वर्ण मंदिर?

Similar News