Shootout in Mexico City: अंधाधुंध फायरिंग से दहला मैक्सिको, मेयर समेत 18 लोगों की मौत

Shootout in Mexico City: गैंग ने शहर के मेयर को टारगेट करते हुए सिटी हॉल में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया।

Written By :  Krishna Chaudhary
Update: 2022-10-06 02:34 GMT

अंधाधुंध फायरिंग से दहला मैक्सिको (photo: social media )

Shootout in Mexico City: सुपरपॉवर अमेरिका का पड़ोसी देश मैक्सिको में गोलीबारी की घटना थमती नजर नहीं आ रही है। गैंगवार के लिए कुख्यात मैक्सिको अंधाधुंध फायरिंग से एकबार फिर दहल उठा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक गैंग ने मैक्सिको के मैक्सिकन सिटी में ताबड़तोड़ फायरिंग कर कई लोगों की जान ले ली। बताया जा रहा है कि हमलावर द्वारा एक सामूहिक हॉल में गोलियां बरसाई गईं। हमले के दौरान हॉल में काफी लोग मौजूद थे। इस घटना में शहर के मेयर समेत 18 लोगों के मारे जाने की खबर है।

घटना बुधवार की है, बताया जा रहा है कि गैंग ने शहर के मेयर को टारगेट करते हुए सिटी हॉल में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया। सिटी हॉल की दीवारों पर बुलेट के निशान घटना की भयावहता को बताते हैं। हमले में मारे गए मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा अल्मेडा की पार्टी पीआरडी, ने उनकी "कायरतापूर्ण" हत्या की निंदा की और न्याय की मांग की। पीआरडी ने हमले के पीछे लॉस टकीलेरोस गैंग को बताया है।

गोलीबार में पुलिस के अधिकारी और परिषद के कार्यकर्ता भी मारे गए हैं। हमले में मेयर कॉनराडो मेंडोज़ा अल्मेडा के पिता और पूर्व मेयर जुआन मेंडोज़ा एकोस्टा के मारे जाने की बात भी कही जा रही है। शुरूआती रिपोर्ट में स्थानीय मीडिया के हवाले से बताया गया कि गोलीबारी में 18 लोगों की मौत और तीन गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं।

मैक्सिको के रक्षा मंत्रालय ने अज्ञात बंदूकधारियों को खोजने के लिए इलाके में सेना को उतारने की घोषणा कर दी है। वहीं, ग्युरेरो की गवर्नर एवलिन सालगाडो पिनेडा ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें इन मौतों पर गहरा खेद है। इस घटना को अंजाम देने वाला लॉस टकीलेरोस गैंग ने 2015 से 2017 के बीच ग्युरेरो प्रांत में जबरदस्त तबाही मचाई थी। पहले भी ग्युरेरो प्रांत के मेयरों को ये धमकाता रहता था।

मैक्सिको में गोलीबारी की ये तीसरी बड़ी घटना

बता दें कि हाल के हफ्तों में मैक्सिको में गोलीबारी की ये तीसरी बड़ी घटना है, जिसमे पूरे देश को झकझोड़ दिया है। इससे पहले 21 सितंबर की रात को बंदूकधारियों के एक समूह ने मध्य मैक्सिकन राज्य गुआनाजुआतो में एक बार में गोलीबारी की, जिसमें 10 लोग मारे गए। और ठीक एक हफ्ते बाद, उत्तरी मेक्सिको में एक और हमले में कालेरा के पुलिस प्रमुख, ज़ाकाटेकस और पांच अन्य पुलिसकर्मी मारे गए थे।

Tags:    

Similar News