युद्ध करेगा सनकी तानाशाह: परमाणु ताकत को तेजी से बढ़ाने के दिए निर्देश, अलर्ट सभी देश

Kim Jong Un: तानाशाह किम जोंग उन ने भाषण बीते दिन सोमवार देर रात को प्योंगयांग में कोरियाई पीपुल्स रिवोल्यूशनरी आर्मी की स्थापना के 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिया।

Report :  Rajat Verma
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-26 05:46 GMT

प्योंगयांग सैन्य परेड में किम जोंग उन (फोटो-सोशल मीडिया)

Kim Jong Un: उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने प्योंगयांग स्थित आयोजित एक हाई-प्रोफाइल सैन्य परेड में अपने भाषण के दौरान कहा कि वह अब देश के परमाणु हथियारों को अधिक मजबूत और विकसित करेंगे। अपने इस बयान के माध्यम से किम जोंग उन ने उत्तर कोरिया की परमाणु क्षमताओं को तेजी से विकसित करने की बात कही है।

आपको बता दें कि उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन ने यह भाषण बीते दिन सोमवार देर रात को प्योंगयांग में कोरियाई पीपुल्स रिवोल्यूशनरी आर्मी की स्थापना के 90वीं वर्षगांठ के अवसर पर दिया। जिसमें किम जोंग उन ने परमाणु दक्षताओं पर अधिक जोर दिया।

उत्तर कोरिया के लिए कोई भी सकारात्मक हल

बीते कुछ समय से उत्तर कोरिया अपने परमाणु हथियार कार्यक्रम और योजनाओं के मद्देनज़र लगातार अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों का सामना कर रहा है। इस दौरान किम जोंग उन द्वारा लगातार की जा रही बातचीत और प्रयासों का उत्तर कोरिया के लिए कोई भी सकारात्मक हल निकलकर सामने नहीं आ रहा है।

परमाणु कार्यक्रम के मद्देनज़र अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिबंध झेलने के बावजूद किम जोंग उन का कहना है कि उत्तर कोरिया लगातार अपनी परमाणु दक्षता को मजबूत कर आगामी भविष्य में सभी प्रकार के संकटों से लड़ने के लिए तैयार है। यदि किम जोंग उन शब्दों पर ध्यान दें तो उनके मुताबिक परमाणु हथियार और परमाणु शक्तियां किसी भी देश की शक्ति का प्रतीक होती हैं और इसी के चलते उत्तर कोरिया अपनी परमाणु दक्षता बढ़ाने पर ज़ोर दे रहा है।

प्योंगयांग में बीते दिन आयोजित इस सैन्य परेड में उत्तर कोरिया की सैन्य ताकत और मौजूद खतरनाक हथियारों का प्रदर्शन किया गया तथा साथ ही तानाशाह किम जोंग उन द्वारा देश की पैमानु दक्षता पर भाषण दिया गया।

सैन्य परेड के दौरान किम जोंग उन को सुनने के लिए लोगों की भारी भीड़ जमा रही और वह कई घंटे तक अपने नेता को सुनने के लिए परेड स्थल पर मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News