Pakistan: पंजाब प्रांत की विधानसभा में डिप्टी स्पीकर पर लोटे से हमला, थप्पड़ मारे बाल नोंचे

इमरान की पार्टी पीटीआई के विधायक अपने साथ विधानसभा में लोटा लेकर आए थे। जिसके बाद 'लोटा-लोटा' चिल्लाने लगे। यह सांकेतिक रूप में उन नेताओं पर कटाक्ष था।

Written By :  aman
Update: 2022-04-16 09:07 GMT

पंजाब प्रांत की विधानसभा और डिप्टी स्पीकर

पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत की विधानसभा (Assembly of Punjab Province) में शनिवार, 16 अप्रैल को एक अलग ही नजारा देखने को मिला। दरअसल, यह विधानसभा काम 'जंग का अखाड़ा' ज्यादा दिख रहा था। ये हालात तब बने जब पूर्व पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) की पार्टी पीटीआई (PTI) के नेताओं ने डिप्टी स्पीकर पर हमला बोल दिया।

इस हमले में डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी (Dost Muhammad Mazari) को चोटें आई हैं। चोट कितनी गंभीर है इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं मिली है। बताया जा रहा है कि पीटीआई के विधायकों ने डिप्टी स्पीकर को थप्पड़ मारे और उनके बाल नोंचे। हमले के बाद डिप्टी स्पीकर को सुरक्षित निकाला गया।

क्या है मामला? 

दरअसल, पंजाब प्रान्त के नए मुख्यमंत्री चुनने के लिए डिप्टी स्पीकर दोस्त मोहम्मद मजारी सदन की अध्यक्षता करने आए। इसी दौरान, पीटीआई के विधायकों ने उनके साथ मारपीट शुरू कर दी। बताया जाता है कि इमरान खान के दल के विधायकों ने उन पर लोटा फेंक दिया। इस दौरान वहां सिक्योरिटी गार्ड भी मौजूद थे। पंजाब असेंबली का सत्र पीटीआई सदस्यों की गैरमौजूदगी के कारण स्थगित हो गया। 

लोटा लेकर आए थे 

इमरान की पार्टी पीटीआई के विधायक अपने साथ विधानसभा में लोटा लेकर आए थे। जिसके बाद 'लोटा-लोटा' चिल्लाने लगे। यह सांकेतिक रूप में उन नेताओं पर कटाक्ष था, जिन्होंने इमरान खान की पार्टी छोड़कर विपक्ष का समर्थन किया था। 

लाहौर हाईकोर्ट का था आदेश 

लाहौर हाईकोर्ट (Lahore High Court) के आदेश के बाद पंजाब में नए मुख्यमंत्री के लिए चुनाव कराने हेतु यह सत्र बुलाया गया था। चुनाव में प्रमुख मुकाबला हमजा शाहबाज और चौधरी परवेज इलाही के बीच होना था। इसी सत्र में नया मुख्यमंत्री का चुनाव होना। जिसकी अध्यक्षता दोस्त मोहम्मद मजारी कर रहे थे। हमजा शाहबाज और परवेज इलाही के बीच कांटे की टक्कर की बात हो रही थी। बता दें, कि हमजा पीएमएल-एन तथा अन्य पार्टियों के उम्मीदवार हैं, जबकि पीएमएल-क्यू के नेता इलाही को पीटीआई का समर्थन प्राप्त है।   

Tags:    

Similar News