13 साल की बच्ची से 44 साल के शख्स ने की शादी, रोती रही मां, कोर्ट ने किया अनसुना

कोर्ट के अंदर आरजू की मां रीता मसीह अपनी बेटी को देखकर रो पड़ी। वह कोर्ट के अंदर अपनी बच्ची से मिलने के लिए सिर पटकती रही। वह यह कहते हुए वह बेहोश हो जाती हैं कि उसे बेटी से मिलने नहीं दिया जा रहा है।

Update: 2020-11-01 13:40 GMT
उधर इस पूरे मामले पर कमिशन फॉर जस्टिस ऐंड पीस का कहना है कि ऐसी कई घटनाओं को पाकिस्तान के अंदर रिपोर्ट ही नहीं किया जाता।

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के अंदर अल्पसंख्यकों के साथ जानवरों से बुरा बर्ताव किया जा रहा है। ताजा मामला यहां के सिंध का है। जहां पर पहले तो एक 13 साल की बच्ची का अपहरण किया गया फिर उसका धर्मपरिवर्तन कर उसे मुसलमान बना दिया गया।

दरिंदों का मन जब इतने से भी नहीं भरा तो उन्होंने फिर एक 44 साल के शख्स से मासूम की शादी करा दी। लेकिन हद तब हो गई जब हाई कोर्ट ने भी बच्ची को अपहरणकर्ताओं के साथ भेजने और मामले में कोई गिरफ्तारी न करने का आदेश दे दिया।

इस नाइंसाफी के बाद बच्ची और उसकी मां का रो-रोकर बुरा हाल है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। जो भी इस वीडियो को देख रहा है, वो पाकिस्तान को जमकर बुरा भला कह रहा है।

आरजू(फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…अब वीगन बनने की बारीः लेकिन जान लें, वीगन और वेजेटेरियन का फर्क

क्या है ये पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक ईसाई परिवार की 13 साल की बेटी आरजू राजा को पाकिस्तान के अंदर कुच्छ लोगों ने अपहरण कर लिया था। जिसका बाद में इस्लाम में धर्मपरिवर्तन करा दिया गया और फिर 44 साल के आदमी अली अजहर से उसका निकाह करा दिया गया।

जब इस मामले को लेकर लड़की के माता-पिता पाकिस्तान की अदालत में पहुंचे तो कोर्ट ने लड़की को अपहरणकर्ता के साथ भेज दिया। कराची के सिंध हाई कोर्ट ने इस पूरे मामले में किसी भी तरह की गिरफ्तारी नहीं करने का फैसला सुनाया।

ये भी पढ़ें…तबाही लेकर आ रहा है सुपर टायफून, फिलीपींस में अलर्ट जारी

मां लगाती रहीं इंसाफ की गुहार

उधर कोर्ट के अंदर आरजू की मां रीता मसीह अपनी बेटी को देखकर रो पड़ी। वह कोर्ट के अंदर अपनी बच्ची से मिलने के लिए सिर पटकती रही। वह यह कहते हुए वह बेहोश हो जाती हैं कि उसे बेटी से मिलने नहीं दिया जा रहा है। इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है।

उधर इस पूरे मामले पर कमिशन फॉर जस्टिस ऐंड पीस का कहना है कि ऐसी कई घटनाओं को पाकिस्तान के अंदर रिपोर्ट ही नहीं किया जाता। नैशनल कमिशन फॉर जस्टिस ऐंड पीस (एनसीजेपी) ने इस घटना को गलत ठहराया है और अल्पसंख्यकों के खिलाफ बढ़ती असहिष्णुता पर दुख जताया है।

आरजू के मां-बाप (फोटो:सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें…मौसम विभाग का अलर्ट: इन राज्यों में होगी भारी बारिश, यहां पड़ेगी कड़ाके की ठंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें – Newstrack App

Tags:    

Similar News