इमरान सरकार खतरे में: पाकिस्तान ही बन बैठा बर्बादी का कारण, सामने आई बड़ी वजह

पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर हमेशा झूठ बोलता आया है। पाक पूर्व आर्मी जनरल आसिम बाजवा को बीते साल चीन की अहम महत्वाकांक्षी परियोजना सीपीईसी(CPEC) यानी चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर का जिम्मा सौपा गया था।

Update: 2020-09-07 13:05 GMT
पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर हमेशा झूठ बोलता आया है। पाक पूर्व आर्मी जनरल आसिम बाजवा को बीते साल चीन की अहम महत्वाकांक्षी परियोजना सीपीईसी(CPEC) यानी चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर का जिम्मा सौपा गया था।

नई दिल्ली। पाकिस्तान आतंकवाद को लेकर हमेशा झूठ बोलता आया है। पाक पूर्व आर्मी जनरल आसिम बाजवा को बीते साल चीन की अहम महत्वाकांक्षी परियोजना सीपीईसी(CPEC) यानी चीन-पाकिस्तान आर्थिक कॉरिडोर का जिम्मा सौपा गया था। लेकिन हालातों के चलते पाकिस्तान के पूर्व आर्मी जनरल आसिम बाजवा के भ्रष्टाचार में फंसने की वजह से इमरान खान की सरकार मुश्किलों में घिर गई है। ऐसे में अब इन आरोपों के पीछे की वजह भी पाकिस्तान भारत को दे रहा है।

ये भी पढ़ें... अभी-अभी भयानक हादसा: हर तरफ आग का कहर, सेना से लगाई मदद की गुहार

जान से मारने की धमकियां

इन सब के चलते अब पाकिस्तान की सरकार और ताकतवर सेना ने तमाम कोशिशें कीं, जिससे की आसिम सलीम बाजवा को लेकर लगे भ्रष्टाचार के आरोप मीडिया कवरेज में ना आ पाएं। इमरान खान के स्पेशल असिस्टेंट और सीपीईसी के चेयरैमन आसिम बाजवा पर आरोप है कि उन्होंने भ्रष्टाचार के जरिए अपने परिवार के नाम पर अमेरिका में एक पिज्जा चेन के जरिए अरबों डॉलर का कारोबार खड़ा कर लिया है।

पूर्व आर्मी जनरल आसिम बाजवा पर ये गंभीर आरोप एक स्वतंत्र वेबसाइट फैक्ट फोकस में छपी रिपोर्ट में लगाए गए थे। वेबसाइट के को-फाउंडर और पत्रकार अहमद नूरानी ने ट्विटर पर लिखा कि रिपोर्ट छापने के बाद से उन्हें रॉ एजेंट और देशद्रोही कहा जा रहा है।

फोटो-सोशल मीडिया

साथ ही पत्रकार ने बताया है कि उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिल रही हैं। सीपीईसी की बागडोर पाकिस्तान की सेना के हाथ में ही है और सेना पर सवाल उठाना यहां इतना आसान नहीं है।

ये भी पढ़ें...भारत बनेगा मददगार: वैक्सीन के लिए लेनी ही पड़ेगी सहायता, शेयर होगा डिटेल डेटा

आसिम बाजवा की संपत्ति में भी बढ़ोत्तरी

फोटो-सोशल मीडिया

ऐसे में रिपोर्ट में दावा किया गया है कि बाजवा ने अमेरिकी पिज्जा चेन पापा जॉन्स के कारोबार में अपनी पत्नी की हिस्सेदारी घोषित नहीं की। बाजवा को जब अप्रैल महीने में पाक पीएम इमरान खान का विशेष सहायक नियुक्त किया गया, तो उन्हें अपनी संपत्ति का ब्योरा पेश करना था। वहीं इस रिपोर्ट में कहा गया है कि सेना में कद बढ़ने के साथ-साथ आसिम बाजवा की संपत्ति में भी बढ़ोत्तरी होती गई।

पूर्व आर्मी जनरल रहे आसिम बाजवा ने कहा कि उन पर लगे आरोप उनके और उनके परिवार के खिलाफ दुष्प्रचार की कोशिश है। पीएम इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी ने भी ट्विटर पर इन आरोपों को सीपीईसी (CPEC) पर हमला करार दिया और कहा कि सोशल मीडिया पर विदेश से बैठकर भारतीय एजेंडे को पूरा करने की कोशिश की जा रही है।

ये भी पढ़ें...कंगना पर ताबड़तोड़ छापा: बदला लेने पर उतारू उद्धव सरकार, अपना रही नए हथकंडे

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News