सर्जिकल स्ट्राइक रोकने में नाकामी पर ISI चीफ पर फूटा ठीकरा, पाक सेना में घमासान

Update: 2016-10-08 19:30 GMT
कुलभूषण मसले पर पाक PM की धमकी- हमारी सेना हर खतरे से निपटने के लिए तैयार

इस्लामाबादः भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक से भले ही पाकिस्तान इनकार कर रहा हो, लेकिन हकीकत ये है कि वहां इसे लेकर सरकार और सेना के बीच टकराव के साथ ही पाक सेना में भी घमासान मच गया है। भारतीय सेना जिस तरह चुपके से पीओके में दाखिल हुई, उसे लेकर खुफिया एजेंसी आईएसआई के चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर पर ठीकरा फूटा है। बताया जा रहा है कि उन्हें हटाने का फैसला हो चुका है।

13 महीने पहले ही विदाई

रिजवान को नवंबर 2017 तक आईएसआई का चीफ रहना था, लेकिन खबर ये आ रही है कि उनकी जगह अब लेफ्टिनेंट जनरल नवीद मुख्तार संभालेंगे। इस बारे में पाक सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने फैसला भी ले लिया है। पाकिस्तान के अखबार 'दे नेशन' की खबर के मुताबिक रिजवान ने नवंबर 2014 में आईएसआई चीफ का कार्यभार संभाला था। इस पद पर तीन साल के लिए किसी की नियुक्ति होती है।

कौन हैं नवीद मुख्तार?

आईएसआई के नए चीफ बन सकने वाले नवीद मुख्तार कराची में डीजी रह चुके हैं। वह सिंध प्रांत को अच्छी तरह समझते हैं। बता दें कि कराची में सबसे ज्यादा हिंसा होती है। वहां हिंसा को रोकना और साथ ही भारत से खुफिया जानकारियां जुटाने का उन पर काफी दबाव होगा। बता दें कि आईएसआई को दक्षिण एशिया की कुख्यात सैन्य खुफिया सेवा माना जाता है। कहा जाता है कि आईएसआई के आतंकी संगठनों से करीबी रिश्ते हैं।

Tags:    

Similar News