पाकिस्तान को तबाह होने से अब कोई नहीं बचा सकता, पेरिस में होने जा रही बड़ी बैठक

आर्थिक कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्तान की हालत अब खराब होने वाली है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में डाल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पहले आर्थिक तंगी की मार झेल रहे पाकिस्तान को तबाह होने से कोई नहीं बचा सकता।

Update: 2023-08-01 09:12 GMT

नई दिल्ली: आर्थिक कंगाली की कगार पर खड़े पाकिस्तान की हालत अब खराब होने वाली है। फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में डाल सकता है। अगर ऐसा हुआ तो पहले आर्थिक तंगी की मार झेल रहे पाकिस्तान को तबाह होने से कोई नहीं बचा सकता।

बता दें कि पेरिस में 12 से 15 अक्टूबर तक एफएटीएफ की बड़ी बैठक होनी है। इस बैठक में आतंकी फंडिंग को रोकने में नाकामयाब रहने पर एफएटीएफ पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट में डाल सकता है।

यह भी पढ़ें...बड़े आतंकी हमले की सूचना! ये बड़े नेता निशाने पर, हाई अलर्ट पर सेना

बता दें कि एफएटीएफ की इकाई एशिया पैसिफिक ग्रुप की रिपोर्ट में पाकिस्तान आतंकी फंडिंग को रोकने में फेल साबित हो चुका है। पेरिस में होने जा रहे बैठक में फैसला लिया जाएगा कि पाकिस्तान ग्रे लिस्ट में बना रहेगा या उसे ब्लैकलिस्ट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें...जब मोदी-जिनपिंग करेंगे मुलाकात, तब PAK करेगा बड़ा मिसाइल परीक्षण

बता दें कि एफएटीएफ की बैठक से पहले पाकिस्तान ने नया पैंतरा तला है और दुनिया को दिखाने के लिए आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात उद दावा के 4 बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें...गिरफ़्तार पाकिस्तान के पूर्व पीएम: करोड़ों के घोटाले के हैं आरोपी

पेरिस में होने जा रही है बैठक में पाकिस्तान को ब्लैकलिस्ट कर दिया जाता है, तो पाकिस्तान को विदेशों से मिलने वाली आर्थिक मदद रुक जाएगी। इसके अलावा विदेशी कंपनियां भी पाकिस्तान में निवेश नहीं करेंगी। ऐसा होने पर पहले से ही आर्थिक तंगी झेल रहे पाक की हालत खराब हो जाएगी और फिर उसे तबाह होने से कोई नहीं बचा सकता है।

Tags:    

Similar News