Pakistan News: इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अब आएगा 28 को

Pakistan News: पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अब 28 मार्च को पेश होगा। यह अविश्वास प्रस्ताव आज पेश होना था

Written By :  Neel Mani Lal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-03-25 09:16 GMT

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान: Photo - Social Media

New Delhi: पाकिस्तान (Pakistan) की नेशनल असेंबली में प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव अब 28 मार्च को पेश होगा। अविश्वास प्रस्ताव (No confidence motion) आज पेश होना था लेकिन इसे संकल्प सूची में रखा ही नहीं गया। नेशनल असेंबली स्पीकर असद कैसर ने कहा कि इस सत्र को पाकिस्तान तहरिक-ए-इंसाफ सांसद खयाल ज़मान के निधन के कारण 28 मार्च को 4 बजे तक स्थगित कर दिया गया।

असेम्बली में विपक्ष के नेता समेत कई प्रमुख विपक्षी सदस्य शेहबाज शरीफ, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (Pakistan People's Party) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो-जरदारी और सह-अध्यक्षअसिफ अली जरदारी संसद भवन में मौजूद थे। विपक्षी नेताओं ने सत्र के स्थगन के खिलाफ विरोध प्रकट किया। नेशनल असेंबली सचिवालय ने सत्र के लिए 15-पॉइंट ऑर्डर जारी किए थे, जिसमें कोई आत्मविश्वास प्रस्ताव भी शामिल था।

पाकिस्तान में उथलपुथल की स्थिति

विपक्षी दलों के कारण पाकिस्तान में 8 मार्च से उथलपुथल की स्थिति है, क्योंकि उसी दिन नेशनल विधानसभा सचिवालय के समक्ष एक आत्मविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया था जिसमें आरोप लगाया गया है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Prime Minister Imran Khan) के नेतृत्व में पाकिस्तान तहरीक-ई-इंसाफ (पीटीआई) सरकार आर्थिक संकट और और देश में बेलगाम मुद्रास्फीति के लिए जिम्मेदार है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान: Photo - Social Media 

69 वर्षीय इमरान खान गठबंधन सरकार का नेतृत्व कर रहे हैं और यदि कुछ भागीदार पाला बदल देते हैं तो उन्हें पद से हटाया जा सकता है। इमरान खान को अपने दो दर्जन सांसदों और संबद्ध पक्षों द्वारा विद्रोह का सामना करना पड़ रहा है जो उनको समर्थन देने के लिए अनिच्छुक भी हैं। इमरान खान और उनके मंत्री कह रहे हैं कि सबकुछ ठीक है और वह संसद में विजयी हो जाएंगे।

कोई पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय (Pakistani Prime Minister's Office) में पूर्ण पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाया है। इस बीच गृह मंत्री शेख रशीद ने कहा है कि प्रधानमंत्री खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के कारण देश में शुरुआती चुनाव आयोजित किए जा सकते हैं। वैसे, अगले आम चुनाव 2023 के उत्तरार्ध के कारण है।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Tags:    

Similar News