पाकिस्तानी सेना पर बड़ा आतंकी हमला, सेना के कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत, कई को बनाया बंधक

Terrorist Attack In Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में सेना पर आतंकियों ने बड़ा हमला कर दिया, जिसमें आर्मी कैप्टन समेत 12 जवानों की मौत हो गई है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update:2021-07-13 20:06 IST

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Terrorist Attack In Pakistan: इस वक्त की बड़ी खबर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) से सामने आ रही है, जहां पर एक बड़े आतंकी हमले (Terrorist Attack) को अंजाम दिया गया है। आज यानी मंगलवार को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) प्रांत स्थित कुर्रम में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) पर हमला कर दिया है। जिसमें पाकिस्तानी सेना के कैप्टन अब्दुल बासित समेत 12 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 15 जवानों के घायल होने की खबर सामने आ रही है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) पर हुए इस हमले के पीछे तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) का हाथ है। खबर है कि आतंकियों ने कुछ जवानों को भी बंधक बना लिया है। इस खबर से पड़ोसी मुल्क में हड़कंप मचा हुआ है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) खुर्रम इलाके में TTP के आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन चला रही थी, इसी दौरान TTP के आतंकियों ने उन पर हमला कर दिया। 

कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे ऑपेरशन

TTP के आतंकियों के द्वारा किए गए हमले में कैप्टन अब्दुल बासित खान (Capt Abdul Basit Khan) समेत 12 जवानों की मौत हो गई है, जबकि 15 जवान घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है कि आतंकियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन को कैप्टन अब्दुल बासित खान लीड कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने 6 टेलीकॉम ऑपरेटर्स को बंधक बना लिया है। पाकिस्तान आर्मी पर ये हमला हंगू में हुआ है। 

(कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया)

TTP करता रहा है आतंकी हमले

आपको बता दें कि पाकिस्तान में TTP द्वारा अक्सर आतंकी हमले किए जाते रहे हैं। इस आतंकी संगठन का मकसद पाकिस्तान में एक कट्टरपंथी इस्लामी शासन कायम करना है। बताते चलें कि 16 दिसबंर 2014 को TTP द्वारा ही पाकिस्तान के पेशावर में आर्मी स्कूल पर हमला किया गया था। इस हमले में 200 बच्चों की मौत हो गई थी। 

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें। 

Tags:    

Similar News