पाकिस्‍तानी यूनिवर्सिटी का फरमान, टाइट जीन्स और मेकअप-ज्वैलरी को किया बैन

पाकिस्तान के मानशेरा में स्थित हजारा यूनिवर्सिटी ने फरमान जारी करते हुए कहा है कि पढ़ने आ रही लड़कियां टाइट जीन्‍स और टी शर्ट न पहनें। इतना ही नहीं लड़कियों के मेकअप करने, जूलरी पहनने और बडे़-बडे़ हैंड बैग लाने पर भी बैन लगा दिया गया है।

Update: 2021-01-11 13:10 GMT
पाकिस्‍तानी यूनिवर्सिटी का फरमान, टाइट जीन्स और मेकअप-ज्वैलरी को किया बैन

इस्‍लामाबाद: पाकिस्तान की एक यूनिवर्सिटी ने अपने स्टूडेंट्स के लिए एक नया फरमान जारी कर दिया है। पाकिस्तान के मानशेरा में स्थित हजारा यूनिवर्सिटी ने फरमान जारी करते हुए कहा है कि पढ़ने आ रही लड़कियां टाइट जीन्‍स और टी शर्ट न पहनें। इतना ही नहीं लड़कियों के मेकअप करने, जूलरी पहनने और बडे़-बडे़ हैंड बैग लाने पर भी बैन लगा दिया गया है।

ये भी पढ़ें: पाकिस्तानी PM इमरान ने फिर अलापा कश्मीर राग, कहा- …तो करेंगे भारत से बातचीत

स्‍टूडेंट्स को मंजूर नहीं यूनिवर्सिटी का फरमान

पाकिस्तान की हाजरा यूनिवर्सिटी ने 6 जनवरी को यह फरमान जारी किया है। बता दें कि यूनिवर्सिटी की तरफ से सिर्फ छात्राओं के लिए ही नहीं बल्कि छात्र और फैकल्टी स्टाफ के लिए यह नया ड्रेस कोड जारी किया गया है। यूनिवर्सिटी के इस कड़े प्रतिबंध का स्‍टूडेंट्स ने विरोध किया है।

लड़कों के लंबे बाल पर प्रतिबंध

यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी नए ड्रेस कोड में कहा गया है कि कॉलेज आ रही लड़कियां टाइट जीन्‍स और टी शर्ट न पहनें। साथ ही लड़कियों के मेकअप करने, ज्वैलरी पहनने और बडे़-बडे़ हैंड बैग लाने पर भी बैन लगा दिया गया है। वहीं लड़कों के लिए भी कई कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं, जिसमे लड़कों को लंबे बाल रखने, पोनी टेल और स्लीपर पर भी बैन लगा दिया गया गया है। अब यूनिवर्सिटी के इस आदेश का स्‍टूडेंट्स जमकर विरोध कर रहे हैं।

ये है नया ड्रेस कोड

नए ड्रेस कोड में लड़कियों को सलवार-कमीज, अबाया और हैंडस्कार्फ पहनने को कहा गया है। साथ ही सभी स्‍टूडेंट्स से कहा गया है कि वे बिना आई कार्ड के यूनिवर्सिटी नहीं आएं। यूनिवर्सिटी ने अपने कर्मचारियों को भी कहा है कि वे साफ कपड़े पहनकर आएं। टीचर्स से कहा गया है कि वे लेक्‍चर के दौराना काला कोट पहनकर ही जाएं।

ये भी पढ़ें: 80 साल जापानी सैनिकों की ‘सेक्स गुलाम’ रहीं ये महिलाएं, अब मिला इंसाफ

Tags:    

Similar News