कोरोना वैक्सीन से खतरा! टीका लगने के बाद स्वास्थ्यकर्मी की मौत, मचा हड़कंप

इस मामले में 41 वर्षीय हेल्थ वर्कर सोनिया असेवेडो में वैक्सीन का शॉट लेने के बाद किसी तरह के साइड इफेक्ट भी नज़र नहीं आए थे। हालांकि उनकी मौत अचानक ही हो गयी।

Update: 2021-01-05 04:00 GMT
वैक्सीन लेने के बाद पुर्तगाल में हेल्थ वर्कर की मौत, फिनलैंड-बुल्गारिया में भी साइड इफेक्ट के केस

लिस्बन : अमेरिकी कंपनी फाइजर की कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट के मामले सामने आए हैं। ड्रग एजेंसी के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर बॉग्डन किरिलोव ने बताया कि 4 लोगों में वैक्सीन के साइड इफेक्ट देखे गए। जिन लोगों में वैक्सीन के साइड इफेक्ट देखे गए, उनमें से दो को दर्द और दो में सुस्ती और तापमान में वृद्धि की परेशानी देखी गई। ताजा खबर के अनुसार पुर्तगाल में एक हेल्थ वर्कर के फाइजर (Pfizer) वैक्सीन लेने के 48 घंटे के भीतर मौत का मामला सामने आया है। इस मामले में 41 वर्षीय हेल्थ वर्कर सोनिया असेवेडो में वैक्सीन का शॉट लेने के बाद किसी तरह के साइड इफेक्ट भी नज़र नहीं आए थे। हालांकि उनकी मौत अचानक ही हो गयी।

पुर्तगाल इंस्टीट्यूट ऑफ़ ऑनकोलॉजी

फिलहाल सोनिया की पुर्तगाल इंस्टीट्यू ऑफ ऑन्कोलॉजी ऑटोप्सी की गयी है और मौत की वजह का पता लगाया जा रहा है। ब्रिटेन के बाद फिनलैंड और बुल्गारिया में भी अमेरिकी कंपनी फाइजर की कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट के मामले सामने आए हैं।

यह पढ़ें...तीर्थयात्रियों का बड़ा हादसा: 5 मौतों से यूपी में कोहराम, हाथरस में बोलेरो-ट्रक की भिड़ंत

बीमारी या साइड इफेक्ट नहीं

सोनिया पोर्तो शहर के में काम कर रहीं थीं। उन्हें कोई भी गंभीर बीमारी या साइड इफेक्ट नहीं था और वे स्वस्थ थी। सोनिया के पिता अबिलियो असेवेडो ने पुर्तुगाल एक अखबार से कहा कि वह एकदम ठीक थी, उसे कोई दिक्कत नहीं थी। उसे कोविड के लक्षण नहीं थे और एक ही दिन पहले उसे कोरोना वैक्सीन दी गयी थी। मुझे नहीं पता उसे क्या हुआ है बस मुझे जवाब चाहिए कि उसकी मौत कैसे हुई। बता दें कि सोनिया दो बच्चों की मां भी थीं



स्वस्थ थी लेकिन हो गई मौत

पुर्तगाल इंस्टीट्यूट ऑफ़ ऑनकोलॉजी ने जारी बयान में बताया है कि सोनिया को 30 दिसंबर को वैक्सीन दी गयी थी और 1 जनवरी को उनकी अचानक मौत हो गयी। सोनिया में वैक्सीन लेने के बाद साइड इफेक्ट नज़र नहीं आए थे। मौत के कारणों का पता लगाया जा रहा है, हालांकि सोनिया के हेल्थ रिकॉर्ड के मुताबिक वे स्वस्थ थीं।

यह पढ़ें...उंगलियों में छिपे हैं राजः पार्टनर की खुल जाएगी पोल, सीख लें हस्तरेखा के ये गूढ़ रहस्य

उधर फिनलैंड के बाद अब बुल्गारिया में अमेरिकी कंपनी फाइजर की कोरोना वैक्सीन का साइड इफेक्ट के मामले सामने आए है। इसके बाद दुनिया भर में फाइजर ने एलर्जी से जुड़े मरीजों के लिए कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल संबंधी एडवाइजरी भी जारी की थी।

Tags:    

Similar News