Plane crash in China : हवा में विमान में लगी आग, 133 यात्री थे सवार, किसी के बचने की उम्मीद नहीं

Plane crash in China: बोइंग 737 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान 133 लोगों को ले जा रहा था।

Written By :  Rakesh Mishra
Published By :  aman
Update: 2022-03-21 10:15 GMT

चीन: हवा में ही विमान में लगी आग

Plane crash in China: चीन में सोमवार दोपहर एक बड़ा विमान हादसा हुआ है। 133 यात्रियों को ले जा रहा चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस का विमान गुवांग्शी की पहाड़ियों में क्रैश हो गया। चीन की एक सरकारी मीडिया शंघाई ने हादसे को लेकर एक ट्वीट किया है। ट्वीट के मुताबिक, हादसे में विमान में सवार सभी यात्री मारे गए हैं।

चीन के प्रसारक सीसीटीवी ने यह सूचना देते हुए कहा कि बोइंग 737 विमान गुआंग्शी क्षेत्र के वूझोउ शहर के पास ग्रामीण इलाकों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीसीटीवी ने कहा, बचाव दल को घटनास्थल पर भेजा गया था।

गंतव्य से पहले ही हादसे का शिकार 

जानकारी के अनुसार यह विमान जब पहाड़ों के ऊपर था तभी उसमें आग लग गई। MU 5735 विमान ने दक्षिण पश्चिम चीन के युन्नान प्रांत में स्थित कुनमिंग शहर के चांगशुई हवाई अड्डे से 1.15 पर उड़ान भड़ी थी। इसे तीन बजे तक ग्वांगदोंग प्रांत के गुआंगझोउ पहुंचना था, मगर इससे पहले ही वो हादसे का शिकार हो गई।

महज 6 साल पुराना विमान 

चीन की सरकारी न्यूज एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, बचाव दल तेजी से हादसे पर वाली जगह की ओर जा रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, जो प्लेन हादसे का शिकार हुआ है उसे केवल छह साल पुराना बताया जा रहा है। इसे जून 2015 में चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस में शामिल किया गया था। MU 5735 विमान में कुल 162 सीटें थीं, जिनमें 12 बिजनेस क्लास औऱ 150 इकॉनमी क्लास वाली थीं। हादसे को लेकर चीनी विमान कंपनी चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस की तरफ से अब तक कोई बयान जारी नहीं किया गया है।

2021 के बड़े विमान हादसे

बता दें, कि बीते साल यानि 2021 में कई जानलेवा विमान हादसे दुनियाभर में हुए। इन हादसों में 134 लोगों की मौत हुई। पिछले साल 9 जनवरी 2021 को सबसे बड़ी विमान दुर्घटना घटी, जब श्रीविजय एयर बोइंग 737-500 विमान इंडोनेशिया में हादसे का शिकार हो गया। इस हादसे में प्लेन में सवार सभी 61 यात्रियों की मौत हो गई।

Tags:    

Similar News