अमेरिकी स्वतंत्रता दिवस पर PM मोदी ने दी बधाई, ट्रंप ने दिया ऐसा रिप्लाई

अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के तौर पर “हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है।

Update: 2020-07-05 04:11 GMT

नई दिल्ली : अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और वहां के लोगों को पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा कि दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के तौर पर “हम स्वतंत्रता और मानव उद्यम को महत्व देते हैं और इन्हीं मूल्यों को लेकर यह दिन मनाया जाता है।

भारत से प्यार करता है अमेरिका

उन्होंने ट्वीट किया, “मैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और अमेरिका के लोगों को अमेरिका के 244वें स्वतंत्रता दिवस पर बधाई देता हूं। इस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने गर्मजोशी के साथ जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट किया- ''धन्यवाद मेरे दोस्त, अमेरिका भारत से प्यार करता है।''

यह पढ़ें...अभी-अभी जवानों पर हमला: आतंकियों ने किया ब्लास्ट, CRPF पर अंधाधुंध फायरिंग



बता दें कि अमेरिका हर साल 4 जुलाई को अपना स्वतंत्रता दिवस मनाता है। 4 जुलाई 1776 को संयुक्त राज्य अमेरिका की स्वतंत्रता की घोषणा हुई थीय़ इस उपलक्ष्य में इस दिन बहुत से शहरों में परेड, आतिशबाजी आदि का भी आयोजन किया जाता है। हालांकि इस साल कोरोना महामारी के कारण अमरीका में यह दिन कुछ फीका है।

यह पढ़ें...सोशल मीडिया पर विकास दुबे का सपोर्ट करने वालों की खैर नहीं, FIR दर्ज

घर पर मनाएं

अमेरिका के 40 राज्यों में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण राज्यपालों और स्थानीय अधिकारियों ने सार्वजनिक रूप से मास्क पहनने का आदेश दिया है और परिवारों से आग्रह किया गया कि वे स्वतंत्रता दिवस का जश्न अपने घर पर रहकर ही मनाएं।

खुलकर देता है चीन मसले पर भारत का साथ

भारत और चीन के बीच जारी तनाव के दौरान अमेरिका भारत के पक्ष में खुलकर सामने आया है। अमेरिका ने कई बार कहा कि चीन भारत के खिलाफ लगातार आक्रामक है। पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद और तनाव के बीच अमेरिका स्थिति पर करीबी नजर रखा है।

Tags:    

Similar News