SCO Summit 2019: पीएम मोदी और पुतिन की मुलाकात, अमेठी को लेकर हुई ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान पहुंचे हैं। यहां एससीओ समिट के इतर पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन के मौके पर दि्वपक्षीय वार्ता की।

Update: 2019-06-13 16:56 GMT

बिश्केक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई कॉरपोरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) समिट में शामिल होने के लिए किर्गिस्तान पहुंचे हैं। यहां एससीओ समिट के इतर पीएम मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ शिखर सम्मेलन के मौके पर दि्वपक्षीय वार्ता की।

इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि वे उत्तर प्रदेश के अमेठी में राइफल निर्माण इकाई के लिए समर्थन के लिए रूस के आभारी हैं। पीएम मोदी ने कहा कि मेरे चुनाव में विजय की भविष्यवाणी भी सत्य हो गई। आपके जैसे पुराने और घनिष्ठ मित्र के विश्वास से मुझे ऊर्जा मिली। मैं आपका धन्यवाद करता हूं। मैं इस बात का बहुत आभारी हूं कि आपने मुझे सर्वश्रेष्ठ सम्मान 'ऑर्डर ऑफ सेंट एंड्रयू' से सम्मानित किया।

यह भी पढ़ें...SCO Summit: डिनर टेबल पर PM मोदी और इमरान, न मिलीं नजरें, न मिला हाथ

पीएम ने आगे कहा कि अमेठी में राइफल बनाने के प्रोजेक्ट को आपने अपने जिम्मे लिया और हृदय से आभारी हूं। हम तय करें तो समयसीमा में कितना बड़ा काम कर सकते हैं ये उसका उदाहरण है।

इस बातचीत के बाद विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को व्लादिवोस्तोक में होने जा रहे ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम में बतौर मुख्य अतिथि आमंत्रित किया है और प्रधानमंत्री मोदी ने भी यह आमंत्रण स्वीकार किया है। जापान में होने जा रहे जी-20 समिट से इतर रूस, भारत और चीन की त्रिपक्षीय वार्ता होगी।

यह भी पढ़ें...वर्ल्ड कप: हार्दिक पंड्या ने खोला ड्रेसिंग रूम का राज, वीडियो शेयर कर बताए ‘सीक्रेट्स’

विजय गोखले ने बताया कि किसी भी अंतर्राष्ट्रीय या क्षेत्रीय मुद्दे पर कोई चर्चा नहीं हुई, क्योंकि हमारा पूरा ध्यान अगले वार्षिक शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री की यात्रा पर था। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से द्विपक्षीय वार्ता की।

Tags:    

Similar News